FB को महंगा पड़ा न्यूज फीड में बदलाव लाना, 2 खरब से ज्यादा का नुकसान

फेसबुक ने हाल ही में न्यूज फीड में बदलाव की घोषणा की थी, अब इस बदलाव का खामियाजा कंपनी को घाटे के रूप में भुगतना पड़ा है. फोर्ब्स द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी को कुल निजी संपत्ति में करीब 3.3 अरब डॉलर का घाटा हुआ है.FB को महंगा पड़ा न्यूज फीड में बदलाव लाना, 2 खरब से ज्यादा का नुकसान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्क जकरबर्ग द्वारा न्यूज फीड में बदलाव की घोषणा के बाद 4.4 फीसदी घाटा हुआ है. फेसबुक ने ये घोषणा की थी कि कंपनी न्यूज फीड एलगोरिदम में कुछ बदलाव करेगी. इससे कारोबारियों और मीडिया कंपनियों के पोस्ट से ज्यादा अब दोस्तों और परिवार वालों के फीड ज्यादा दिखाई देंगे.

फेसबुक के इस पोस्ट के बाद शुक्रवार शाम तक फेसबुक के शेयर गुरुवार के $187.77 से 4.4 फीसदी घट कर $179.37 हो गए.

जकरबर्ग ने हाल ही में कहा था कि, उन्हें फेसबुक यूजर्स से फीडबैक मिले हैं कि उन्हें पब्लिक कॉन्टेंट, बिजनेस से जुड़े पोस्ट, ब्रांड और मीडिया उनके पर्सनल मोमेंट्स में बाधा डाल रहे हैं.   

मार्क जकरबर्ग ने कहा, कि पिछले कुछ सालों में फेसबुक पर वीडियो और पब्लिक कॉन्टेंट की बाढ़ आ गई है. चूंकि अब फेसबुक पर फ्रेंड्स और फैमिली पोस्ट से ज्यादा पब्लिक पोस्ट हो गए हैं, न्यूज फीड का बैलेंस फेसबुक द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कामों से शिफ्ट हो गया है जिसके जरिए लोग एक दूसरे से जुड़ते हैं.

मार्क जकरबर्ग ने अपने पोस्ट में कहा है, ‘हम जिम्मेदारी के साथ लोगों को इस बात के लिए निश्चिंत करना चाहते हैं कि हमारी सर्विस न सिर्फ मजे के यूज के लिए हैं, बल्कि यह लोगों के बेहतर भी है’.

You May Also Like

English News