TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Tue, 16 Jul 2019 09:29:55 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=5.1.1 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png TOS News https://tosnews.com 32 32 बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के होम्स एंड लोन्स के साथ प्रॉपर्टी ढूँढें और फाइनेंस कराएं https://tosnews.com/%e0%a4%ac%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%9c-%e0%a4%b9%e0%a4%be%e0%a4%89%e0%a4%b8%e0%a4%bf%e0%a4%82%e0%a4%97-%e0%a4%ab%e0%a4%be%e0%a4%87%e0%a4%a8%e0%a5%87%e0%a4%82%e0%a4%b8-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%ae/152079 Tue, 16 Jul 2019 09:29:55 +0000 https://tosnews.com/?p=152079 पुणे, महाराष्ट्र: बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड, देश में सर्वाधिक विविधतापूर्ण एनबीएफसी में से एक के तौर पर प्रतिष्ठित बजाज फाइनेंस लिमिटेड की 100% सहायक कंपनी है, जिसने हाल ही में बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के होम्स एंड लोन्स को लॉन्च किया है, जो घर ख़रीदने वाले लोगों के लिए वन-स्टॉप हाउसिंग सॉल्यूशन है। खुद के …

The post बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के होम्स एंड लोन्स के साथ प्रॉपर्टी ढूँढें और फाइनेंस कराएं appeared first on TOS News.

]]>
पुणे, महाराष्ट्र: बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड, देश में सर्वाधिक विविधतापूर्ण एनबीएफसी में से एक के तौर पर प्रतिष्ठित बजाज फाइनेंस लिमिटेड की 100% सहायक कंपनी है, जिसने हाल ही में बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के होम्स एंड लोन्स को लॉन्च किया है, जो घर ख़रीदने वाले लोगों के लिए वन-स्टॉप हाउसिंग सॉल्यूशन है। खुद के लिए एक घर की तलाश करना और इसके लिए फाइनेंस की व्यवस्था करना बेहद समय लेने वाली और उबाऊ गतिविधि हो सकती है, हालांकि होम्स एंड लोन्स इस प्रक्रिया को बेहद सरल और तेज़ बनाता है। यह घर ढूँढने एवं ख़रीदने की पूरी प्रक्रिया के दौरान आपकी सहायता करता है, संभावित घरों की सूची तैयार करने में आपकी मदद करता है तथा आपके घर की ख़रीदारी के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराता है। इतना ही नहीं, आपको दस्तावेज़ों को सही क्रम में प्राप्त करने में भी मदद मिलती है।

यह विस्तृत हाउसिंग सॉल्यूशन आपके लिए घर की ख़रीद के अनुभव को किस प्रकार बेहतर बनाता है, यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

व्यक्तिगत तौर पर उपलब्ध सहायता की मदद से देश भर की चुनिंदा प्रॉपर्टीज़ से अपने लिए पसंदीदा घर चुनें

हर व्यक्ति के लिए अपने परिवार हेतु सही घर की तलाश करना सबसे महत्वपूर्ण होता है, और बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का होम्स एंड लोन्स अपनी वेबसाइट पर प्रॉपर्टीज़ को सूचीबद्ध करके इस तनाव को कम करता है। इसके लिए केवल अपने पसंदीदा शहर का चयन करें और अपने मनपसंद स्थान पर प्रॉपर्टी की तलाश करें। मैप की मदद से आप जिस क्षेत्र में रहना चाहते हैं, उस क्षेत्र में अपने मनपसंद स्थान की बेहद सटीकता के साथ खोज करें तथा उसके बारे में ज़्यादा जानकारी पाने के लिए प्रॉपर्टी लिस्टिंग पर क्लिक करें।

इस महिला पोर्नस्टार ने किया बड़ा खुलासा, ये दवाई खाते ही आप भी पूरी जिन्दगी …

यह पोर्टल आपको बिल्डर एवं प्रॉपर्टी के बारे में पूरी जानकारी देता है, साथ ही आपको आसपास के इलाके में स्कूल, अस्पताल, बैंक, सुपरमार्केट या पूजा स्थल जेसी सुविधाओं की मौजूदगी का भी पता चलता है। इसके अलावा आप परिसर के भीतर जिम्नेज़ियम, क्लब हाउस, प्ले एरिया, स्विमिंग पूल, 24 घंटे पावर बैकअप जैसी सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और उसके आधार पर प्रॉपर्टी का मूल्यांकन कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपनी पसंदीदा प्रॉपर्टीज़ की एक सूची बना सकते हैं और फिर उन पर एक-साथ नज़र दौड़ा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि, आप बस कुछ ही क्लिक की मदद से साइट विज़िट का भी अनुरोध कर सकते हैं। वास्तव में, बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड बिना किसी शुल्क के एक कार्यकारी के साथ साइट विज़िट की सुविधा उपलब्ध कराता है, ताकि आप एक विशेषज्ञ के साथ प्रॉपर्टी का मूल्यांकन कर सकें।

3 करोड़ रुपये तक की तत्काल फंडिंग के साथ अपना पसंदीदा घर और कॉन्फ़िगरेशन प्राप्त करें

वेबसाइट में अपार्टमेंट के कॉन्फ़िगरेशन, उनकी क़ीमतें और शुरुआती ईएमआई के साथ-साथ प्रॉपर्टीज़ से जुड़ी सभी मूल्यवान जानकारी को भी सूचीबद्ध किया गया है। इस तरह, आप शुरुआत से ही अपने बजट के अनुसार निर्णय ले सकते हैं।

अब आपको किसी प्रकार का समझौता करने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि होम्स एंड लोन्स के माध्यम से आपको होम लोन के तौर पर 3 करोड़ रुपये तक की वित्तीय सहायता मिलती है।  इसके अलावा, यह वित्तीय सहायता आपको एक लंबी अवधि के लिए और किफायती ब्याज दर पर दी जाती है। अगर आपको अतिरिक्त पार्किंग स्थान या जिम की सदस्यता जैसे ऐड-ऑन का भुगतान करने अथवा अपने घर की संरचना को सुधारने के लिए अतिरिक्त वित्तीय सहायता की ज़रूरत है, तो इसके लिए आप हाई-वैल्यू वाले टॉप-अप लोन का भी लाभ उठा सकते हैं। इतना ही नहीं, आप अतिरिक्त शुल्क के बिना पूर्व-भुगतान कर सकते हैं और लोन को समय से पहले समाप्त भी कर सकते हैं।

दस्तावेज़ीकरण की प्रक्रिया में शुरू से अंत तक सहायता के साथ अपने सपनों के घर में प्रवेश करें

घर ख़रीदने की पूरी प्रक्रिया को परेशानी मुक्त बनाना सुनिश्चित करने के लिए, बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का एक एग्जीक्यूटिव आवश्यक दस्तावेज़ीकरण की पूरी प्रक्रिया में आपको सहायता उपलब्ध कराता है, जिससे घर ख़रीदने से जुड़ी औपचारिकताओं को पूरा करने में आपको आसानी होती है।

एलोवेरा का करें इस्तेमाल टैनिंग दूर करने के लिए

होम्स एंड लोन्स के साथ, अब आप किसी प्रकार की चिंता और तनाव के बिना अपने सपनों का घर ख़रीद सकते हैं। वास्तव में, आप 72 घंटे के भीतर ऋण की त्वरित स्वीकृति प्राप्त करके प्रक्रिया की रफ़्तार बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपने पूर्व-स्वीकृत प्रस्ताव की जांच करनी है और विशिष्ट रूप से निर्मित सौदे का उपयोग करते हुए आवेदन करना है।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का परिचय

बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड, देश में सर्वाधिक विविधतापूर्ण एनबीएफसी में से एक के तौर पर प्रतिष्ठित बजाज फाइनेंस लिमिटेड की 100% सहायक कंपनी है। उपभोक्ता, वाणिज्यिक एवं एसएमई फाइनेंस के क्षेत्र में 19 प्रोडक्ट लाइन्स के साथ यह देश भर में 21 मिलियन से अधिक ग्राहकों को अपनी सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का मुख्यालय पुणे में स्थित है तथा यह घरों, भूखंडों या वाणिज्यिक स्थानों की खरीद, निर्माण एवं नवीनीकरण के लिए व्यक्तियों के साथ-साथ कॉर्पोरेट संस्थाओं को भी वित्तीय सहायता प्रदान करता है। यह व्यवसाय या व्यक्तिगत जरूरतों के लिए प्रॉपर्टी पर ऋण प्रदान करने के साथ-साथ व्यापार के विस्तार के लिए कार्यशील पूंजी भी प्रदान करता है। यह घरों के निर्माण में संलग्न बिल्डर्स एवं डेवलपर्स को भी वित्तीय सहायता उपलब्ध कराता है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड को उच्चतम क्रिसिल एएए (स्टेबल) रेटिंग प्राप्त होने पर गर्व है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया https://www.bajajhousingfinance.in पर जाएं।

The post बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के होम्स एंड लोन्स के साथ प्रॉपर्टी ढूँढें और फाइनेंस कराएं appeared first on TOS News.

]]>
पैसों के प्रबंधन में मददगार है बजाज फिनसर्व का यह पर्सनल लोन https://tosnews.com/%e0%a4%aa%e0%a5%88%e0%a4%b8%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%aa%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%ac%e0%a4%82%e0%a4%a7%e0%a4%a8-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%a6%e0%a4%97/152076 Tue, 16 Jul 2019 09:27:59 +0000 https://tosnews.com/?p=152076 15 जुलाई. पुणे, महाराष्ट्र. वो लोग जो अपनी आगे की पढ़ाई की तैयारी करने के लिए अस्थायी धन या अपने अनजाने ख़र्चों के लिए तुरंत धन की तलाश कर रहे हैं उनके पास आज के समय में बहुत से विकल्प मौजूद हैं। बजाज फिनसर्व के पर्सनल लोन तुरंत उधार पैसे पाने के सबसे लोकप्रिय और …

The post पैसों के प्रबंधन में मददगार है बजाज फिनसर्व का यह पर्सनल लोन appeared first on TOS News.

]]>
15 जुलाई. पुणे, महाराष्ट्र. वो लोग जो अपनी आगे की पढ़ाई की तैयारी करने के लिए अस्थायी धन या अपने अनजाने ख़र्चों के लिए तुरंत धन की तलाश कर रहे हैं उनके पास आज के समय में बहुत से विकल्प मौजूद हैं। बजाज फिनसर्व के पर्सनल लोन तुरंत उधार पैसे पाने के सबसे लोकप्रिय और आसान तरीकों में से एक है जो आपको अपने मौजूदा आर्थिक परेशानी से छुटकारा दिलायेंगे। पर्सनल लोन लेने का एक फायदा यह है कि यह एक प्रतिभूति रहित लोन है, जिसमें किसी संपार्श्विक को सिक्योरिटी के रूप में देने की ज़रूरत नहीं होती है।

बजाज पर्सोनल लोन

पर्सनल लोन का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि इस पैसे का उपयोग कई कामों के लिए किया जा सकता है, जैसे कि – शादी के ख़र्चे, पढ़ाई की फ़ीस, यात्रा, छुट्टियाँ मनाने के लिए। पर्सनल लोन को चुनने से पहले आपको जिन अहम बातों की जानकारी होनी चाहिए, वे हैं – ब्याज़ दर, शुल्क और चार्जेज़, पुनर्भुगतान के विकल्प, लोन की प्रोसेसिंग के लिए लिया गया समय और पैसे का भुगतान।

दुष्कर्म : 13 साल की बच्ची के साथ, सीएम ने दिए जांच के निर्देश

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए, बजाज फिनसर्व के पर्सनल लोन बाज़ार में उपलब्ध सबसे बढ़िया विकल्पों में से एक है। इसकी कुछ आवश्यक विशेषताओं के बारे में यहाँ जानें:

  1. आसान आवेदन प्रक्रिया

बजाज फिनसर्व आपके पर्सनल लोन हेतु आवेदन करने के लिए आपको एक सबसे आसान ऑनलाइन प्रक्रिया प्रदान करती है। उपयोगकर्ता के लिए आसान आवेदन करने के प्रवाह और न्यूनतम केवाईसी कागज़ातों के साथ, आप कुछ ही पलों में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और वह भी अपने घर में बैठे-बैठे।

  1. तुरंत स्वीकृति और फटाफट प्राप्ति

बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन प्रदान करनेवाली भारत की एक सबसे तेज़ कंपनी मानी जाती है और देशभर में सबसे तेज़ मंजूरी और लोन प्रदान करने की प्रक्रिया है। अपनी मूलभूत व्यक्तिगत जानकारी भरने के साथ योग्यता के मानदंडों को पूरा करने के बाद, 5 मिनट के भीतर आपके लोन को मंज़ूरी मिल सकती हैं। इसके अलावा, मंज़ूरी की प्रक्रिया के 24 घंटे के भीतर लोन आपके खाते में पहुँच जाता है।

  1. ईएमआई कैलकुलेटर

ईएमआई कैलकुलेटर, बजाज फिनसर्व की सबसे अनूठी प्रस्तुतियों में से एक है। ईएमआई कैलकुलेटर आपको जानकारीपूर्ण निर्णय लेने के लिए पहले से आपकी मासिक किस्तों का अवलोकन प्रदान करता है।

हर रोज़ करें ये काम आँखों की रौशनी बनाये रखने के लिए

  1. लचीली अवधियाँ

बजाज फिनसर्व उन कुछ कंपनियों में से एक है जो पुनर्भुगतान की लचीली अवधियाँ प्रदान करती है, जो 60 महीने तक की होती हैं। इससे आपको अपनी लोन की अवधि को तय करने की आज़ादी देती हैं और इस प्रकार आपके पैसों का प्रबंधन करती हैं।

बजाज फिनसर्व के साथ आपके पास अपनी तुरंत उत्पन्न होनेवाली पैसों की ज़रूरतों को प्रबंधित करने के लिए 25 लाख रुपये तक का लोन लेने का विकल्प होता है। तुरंत प्राप्ति और पुनर्भुगतान के लचीले विकल्पों के साथ, बजाज फिनसर्व का पर्सनल लोन बाज़ार का एक प्रमुख उत्पाद है।

The post पैसों के प्रबंधन में मददगार है बजाज फिनसर्व का यह पर्सनल लोन appeared first on TOS News.

]]>
बजाज फिनसर्व ने ‘बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य’ की जागरूकता के लिए #StrikeOutChampionship का अभियान किया लॉन्च https://tosnews.com/%e0%a4%ac%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%9c-%e0%a4%ab%e0%a4%bf%e0%a4%a8%e0%a4%b8%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%b5-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%9a%e0%a5%8d%e0%a4%9a%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95/152072 Wed, 03 Jul 2019 07:55:32 +0000 https://tosnews.com/?p=152072 पुणे, 3 जुलाई, 2019 : भारत के अग्रणी फाइनेन्शियल सर्विस ग्रुप बजाज फिनसर्व ने भारत में बच्चों को प्रभावित करने वाले स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर जागरुकता बढ़ाने के लिए#StrikeOutChampionship अभियान का लॉन्च किया है। एक महीने तक चलने वाले इस अभियान में तीन चुनौतियां (चैलेन्ज) शामिल हैं; पहली चुनौती है ‘शो  यॉर मार्क’ जिसके बाद आगामी सप्ताहों में दूसरी और तीसरी चुनौती …

The post बजाज फिनसर्व ने ‘बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य’ की जागरूकता के लिए #StrikeOutChampionship का अभियान किया लॉन्च appeared first on TOS News.

]]>
पुणे, 3 जुलाई, 2019 : भारत के अग्रणी फाइनेन्शियल सर्विस ग्रुप बजाज फिनसर्व ने भारत में बच्चों को प्रभावित करने वाले स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर जागरुकता बढ़ाने के लिए#StrikeOutChampionship अभियान का लॉन्च किया है। एक महीने तक चलने वाले इस अभियान में तीन चुनौतियां (चैलेन्ज) शामिल हैं; पहली चुनौती है ‘शो  यॉर मार्क’ जिसके बाद आगामी सप्ताहों में दूसरी और तीसरी चुनौती होगी। यह अभियान सभी लोगों के लिए खुला है और देश के बच्चों के स्वास्थ्य के स्तर में सुधार लाने के बारे में जागरुकता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भुमिका निभाएगा।

अभिनेत्री नेहा धूपिया ने इंस्टाग्राम पर पहले चैलेंज का लॉन्च किया और फॉलोवर्स से अपील की है कि इसमें सक्रियता से हिस्सा लें। कोई भी व्यक्ति अपनी बाजु पर टीके (वैक्सीनेशन) के निशान की तस्वीर को सोशल मीडिया हैण्डल पर पोस्ट कर पहले चैलेंज ‘शो यॉर मार्क में हिस्सा ले सकता है। प्रतिभागियों को @Bajaj_Finserv  को टैग करना होगा और अपने फेसबुक एवं ट्विटर प्रोफाइल पर हैशटैग #StrikeOutChampionship का इस्तेमाल करना होगा। प्रतिभागी चैलेन्ज लेकर और नेटवर्क में शेयिरिंग के ज़रिए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से पॉइन्ट्स स्कोर कर सकते हैं।

भुखमरी, कुपोशण, बच्चों के विकास में अवरोध तथा बचपन की विभन्न बीमारियों को हराना बजाज फिनसर्व के अभियान #StrikeOutChampionship का मुख्य उद्देश्य है। पहले चैलेंज के बाद दूसरा और तीसरा चैलेंज होगा, जिसके साथ अभियान और अधिक रोचक एवं अनूठा होता चला जाएगा। तीनों चैलेंजेज़ में सबसे ज़्यादा पॉइन्ट्स स्कोर करने वाले प्रतिभागी को #StrikeOutChampionshipका चैम्पियन घोशित किया जाएगा।

भारत एक विकासशील अर्थव्यवस्था है, फिर भी देश में हर तीसरा बच्चा कुपोशण से ग्रस्त है, हर साल दो मिलियन बच्चों की मृत्यु ऐसी बीमारियों के कारण हो जाती है जिन्हें रोकना संभव है। नवजात शिशओं की मुत्यु दर की बात करें तो ये आंकड़े दुनिया में सबसे ज़्यादा हैं। भारत में साफ पेय जल, सेनिटेशन, उचित पोशण एवं मूल स्वास्थ्य सेवाओं की कमी के कारण 2017 में 802,000नवजात शिशओं की मृत्यु हुई। बजाज फिनसर्व ने बच्चों को प्रभावित करने वाली भुखमरी, गरीबी,कुपोशण, रोकथाम योग्य बीमारियों एवं स्वास्थ्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों के उन्मूलन के लिए कई एनजीओ के साथ साझेदारी की है। इनमें से कुछ एनजीओ साझेदार हैं स्माइल ट्रेन इण्डिया, उमंग फाउन्डेशन, उम्मीद चाइल्ड डेवपलमेन्ट सेंटर, संगठ, कडल्स फाउन्डेशन, हृदय फाउन्डेशन जो बच्चों के स्वास्थ्य, कल्याण एवं पोशण की दिशा में कार्यरत हैं।

बजाज फिनसर्व का अभियान #StrikeOutChampionship आम जनता को जागरुक बनाने की दिशा में एक प्रयास है, ताकि वे बच्चों को स्वस्थ, खुशहाल एवं बीमारियों से मुक्त जीवन जीने में अपना योगदान दे सकें। इस अभियान में हिस्सा लेने के लिए लॉग ऑन करें  www.bajajfinservstrikeoutchampionship.in

The post बजाज फिनसर्व ने ‘बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य’ की जागरूकता के लिए #StrikeOutChampionship का अभियान किया लॉन्च appeared first on TOS News.

]]>