FIFA वर्ल्ड कप में नंबर 1 रैंक के साथ उतरेगी जर्मनी की टीम

गत चैंपियन जर्मनी की टीम जब रूस में वर्ल्ड कप फाइनल्स में खेलने उतरेगी तो उसे मनोवैज्ञानिक लाभ मिलेगा क्योंकि वह फीफा रैंकिंग में शीर्ष टीम के तौर पर खेलेगी.गत चैंपियन जर्मनी की टीम जब रूस में वर्ल्ड कप फाइनल्स में खेलने उतरेगी तो उसे मनोवैज्ञानिक लाभ मिलेगा क्योंकि वह फीफा रैंकिंग में शीर्ष टीम के तौर पर खेलेगी.  रूस जाने से पहले जर्मनी की टीम अच्छी फॉर्म में है, क्योंकि उनका करिश्माई गोलकीपर मैनुएल नुएर चोट के कारण लंबे समय के बाद वापसी कर चुके हैं, जो 2014 में मिली जीत में अहम खिलाड़ी रहा था.  वर्ल्ड कप मेजबान देश रूस लगातार सात मैचों में जीत दर्ज नहीं कर पाने से 70 वें स्थान पर खिसक गई.  FIFA वर्ल्ड कप: विवादों में मैक्सिको की टीम, वेश्याओं के साथ की पार्टी   पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ब्राजीली टीम दूसरे स्थान पर है, तो प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी बेल्जियम तीसरे नंबर पर है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो की यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल चौथे जबकि लियोनल मेस्सी की अर्जेंटीना पांचवें स्थान पर है.  सट्टेबाज भी सहमत होंगे कि शीर्ष दो टीमें जर्मनी और ब्राजील वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार होंगी, इनके बाद स्पेन,फ्रांस और अर्जेंटीना का नंबर आता है.  जब एक ‘हेडबट’ से जिदान का करियर हुआ खत्म, खिताब जीतने से चूका फ्रांस   सात जून को जारी रैंकिंग इस प्रकार है :  1. जर्मनी  2. ब्राजील  3. बेल्जियम  4. पुर्तगाल  5. अर्जेंटीना  6. स्विट्जरलैंड  7. फ्रांस  8. पोलैंड (+2)  9. चिली  10. स्पेन (-2)

रूस जाने से पहले जर्मनी की टीम अच्छी फॉर्म में है, क्योंकि उनका करिश्माई गोलकीपर मैनुएल नुएर चोट के कारण लंबे समय के बाद वापसी कर चुके हैं, जो 2014 में मिली जीत में अहम खिलाड़ी रहा था.

वर्ल्ड कप मेजबान देश रूस लगातार सात मैचों में जीत दर्ज नहीं कर पाने से 70 वें स्थान पर खिसक गई.

पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ब्राजीली टीम दूसरे स्थान पर है, तो प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी बेल्जियम तीसरे नंबर पर है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो की यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल चौथे जबकि लियोनल मेस्सी की अर्जेंटीना पांचवें स्थान पर है.

सट्टेबाज भी सहमत होंगे कि शीर्ष दो टीमें जर्मनी और ब्राजील वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार होंगी, इनके बाद स्पेन,फ्रांस और अर्जेंटीना का नंबर आता है.

सात जून को जारी रैंकिंग इस प्रकार है :

1. जर्मनी

2. ब्राजील

3. बेल्जियम

4. पुर्तगाल

5. अर्जेंटीना

6. स्विट्जरलैंड

7. फ्रांस

8. पोलैंड (+2)

9. चिली

10. स्पेन (-2)

You May Also Like

English News