FIFA विश्व कप: नाइजीरिया की अंतिम-16 की उम्मीदें बरकरार, हारा आइसलैंड

स्ट्राइकर अहमद मूसा के दम पर नाइजीरिया ने आइसलैंड को 2-0 से हराकर फीफा विश्व कप 2018 के नॉकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं. मूसा ने 49वें और 75वें मिनट में गोल दागे, जिससे नाईजीरिया अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा. उसे पहले मैच में क्रोएशिया के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी.

ग्रुप डी में अर्जेंटीना के लचर प्रदर्शन के कारण अब नाइजीरिया तीन अंक के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. इस ग्रुप से अंतिम-16 में कौन सी दूसरी टीम होगी, यह अर्जेंटीना-नाइजीरिया (26 जून) के अलावा क्रोएशिया-आइसलैंड (26 जून) मुकाबले के नतीजे पर निर्भर करेगा. क्रोएशिया पहले ही नॉकआउट चरण में पहुंच चुका है.

अर्जेंटीना के लिए ऐसे है अंतिम-16 का मौका-

उसे नाइजीरिया को हराना होगा और वह चाहेगा की क्रोएशिया की टीम आइसलैंड को हरा दे या कम से कम ड्रॉ रखे.

आइसलैंड ने अर्जेंटीना के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ छूटे पहले मैच में जिस तरह का जलवा दिखाया था, वह आज नहीं दिखा पाया. पहले हाफ में उसने जरूर अच्छे मौके बनाए, लेकिन दूसरे हाफ में नाइजीरिया के आक्रामक तेवरों का उसके पास कोई जवाब नहीं था. इसके अलावा उसके स्टार स्टार गिल्फी सिगुर्डसन ने एक पेनल्टी को भी गंवाया.

पहले हाफ में आइसलैंड के सिगुर्डसन ने दो अच्छे मौके बनाए, लेकिन दोनों अवसरों पर फ्रांसिस उजोहो ने उनके प्रयासों को नाकाम कर दिया. नाइजीरिया ने पहले छह मिनट में सिगुर्डसन के इन हमलों के बाद सतर्कता बरती और गेंद को अपने कब्जे में रखने पर ध्यान दिया.

 

You May Also Like

English News