FIFA 2018: वर्ल्ड कप में रोनाल्डो और मेसी में कौन किस पर भारी?

फुटबॉल की दुनिया में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी की हमेशा एक-दूसरे से तुलना होती रही है. इन दोनों खिलाड़ियों की गिनती दुनिया के दिग्गज फुटबॉलरों में की जाती है. फीफा वर्ल्ड कप 2 दिन बाद शुरू होने वाला है. मगर सबकी निगाहें रोनाल्डो और मेसी पर टिकी रहेंगी.फुटबॉल की दुनिया में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी की हमेशा एक-दूसरे से तुलना होती रही है. इन दोनों खिलाड़ियों की गिनती दुनिया के दिग्गज फुटबॉलरों में की जाती है. फीफा वर्ल्ड कप 2 दिन बाद शुरू होने वाला है. मगर सबकी निगाहें रोनाल्डो और मेसी पर टिकी रहेंगी.  साल 2006 से 2014 के बीच खेले गए फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप के तीन संस्करणों में रोनाल्डो और मेसी के प्रदर्शन की तुलना की जाए, तो उसमें अर्जेंटीना के कप्तान मेसी पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो पर भारी पड़े हैं.  कौन किस पर भारी?  मेसी के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने 2006 से 2014 के बीच वर्ल्ड कप में खेले 15 मैचों में 5 गोल किए हैं और 3 बार उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों की गोल करने में मदद की है.  वहीं, अगर पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने इस दौरान वर्ल्ड कप में खेले 13 मैचों में 3 गोल किए हैं और 2 बार उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों की गोल करने में मदद की है.  मेसी और रोनाल्डो की शानदार फॉर्म  अर्जेंटीना स्टार मेसी का शायद ये आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है और उनकी निगाहें इसे यादगार बनाने पर होगी. मेसी की मौजूदा फॉर्म शानदार है और इस सीजन में उन्होंने कुल 47 गोल दागे हैं, जिनमें 34 सिर्फ ला लीगा में आए हैं. ब्राजील में हुए पिछले वर्ल्ड कप में मेसी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 4 गोल दागे थे.  वर्ल्ड कप की एक भी ट्रॉफी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम के पास नहीं है, लेकिन इस ग्लोबल टूर्नामेंट में उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. रोनाल्डो फिलहाल अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

साल 2006 से 2014 के बीच खेले गए फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप के तीन संस्करणों में रोनाल्डो और मेसी के प्रदर्शन की तुलना की जाए, तो उसमें अर्जेंटीना के कप्तान मेसी पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो पर भारी पड़े हैं.

मेसी के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने 2006 से 2014 के बीच वर्ल्ड कप में खेले 15 मैचों में 5 गोल किए हैं और 3 बार उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों की गोल करने में मदद की है.

वहीं, अगर पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने इस दौरान वर्ल्ड कप में खेले 13 मैचों में 3 गोल किए हैं और 2 बार उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों की गोल करने में मदद की है.

अर्जेंटीना स्टार मेसी का शायद ये आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है और उनकी निगाहें इसे यादगार बनाने पर होगी. मेसी की मौजूदा फॉर्म शानदार है और इस सीजन में उन्होंने कुल 47 गोल दागे हैं, जिनमें 34 सिर्फ ला लीगा में आए हैं. ब्राजील में हुए पिछले वर्ल्ड कप में मेसी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 4 गोल दागे थे.

वर्ल्ड कप की एक भी ट्रॉफी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम के पास नहीं है, लेकिन इस ग्लोबल टूर्नामेंट में उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. रोनाल्डो फिलहाल अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

You May Also Like

English News