FIFA U-17 WC: कोलंबिया को रौंदकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा जर्मनी

फीफा अंडर-17 विश्वकप के नॉक ऑउट दौर की शुरुआत सोमवार को नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु स्टडियम में हुई। टूर्नामेंट के पहले नॉकआउट मुकाबले में जर्मनी ने कोलंबिया को रौंदकर आसानी से अंतिम आठ में अपनी जगह पक्की कर ली। टूर्नामेंट में फेवरेट मानी जा रही जर्मन टीम ने शानदार खेल दिखाया और कोलंबिया को कोई मौका नहीं दिया। FIFA U-17 WC: कोलंबिया को रौंदकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा जर्मनी अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: गोल बचाने के चक्कर में इस खिलाड़ी से टकराया गोलकीपर, मौके पर हुई मौत…

जैसा कि प्रशंसकों की नजर राउंड ऑफ 16 के पहले मुकाबले में जर्मनी के कप्तान आर्प और कोलंबियाई खिलाड़ी पेनालोजा पर थीं। आर्प सबकी आशाओं पर खरे उतरे और टीम के लिए दो गोल कर 4-0 से मैच में जीत हासिल कर ली। जर्मन कप्तान आर्प ने  7वें मिनट में मैच का पहला गोल कर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। यह टूर्नामेंट में उनका तीसरा गोल था। इसके बाद दूसरा दूसरा गोल करने के लिए जर्मनी को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन  39वें मिनट में उसकी ये मेहनत रंग लाई और वह कोलम्बियाई रक्षापंक्ति को दूसरी बार भेदने में सफल हुई। हालांकि कॉर्नर किक को गोल में बदलने के तुरंत बाद ही जर्मनी के बिसेक चोटिल हो गए और उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। इसके बाद हाफ टाइम तक और कोई गोल नहीं हुआ। 

पहले हाफ में 2-0 से बढ़त बनाने के बाद जर्मनी ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा। दूसरे हाफ के 49वें मिनट में येबोह ने गोल कर बढ़त को 3-0 कर दिया। इसके बाद भी जर्मन आक्रमण कोलंबियाई गोल पोस्ट पर जारी रहा। 65वें मिनट में कप्तान आर्प ने मैच का चौथा गोल कर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। इसके बाद आखिरी 25 मिनट जर्मनी ने मैच में अपनी पकड़ बनाए रखी और रेफरी के फिनिशिंग व्हिसल बजाते ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई। 

क्वार्टर फाइनल में जर्मनी का मुकाबला ब्राजील और होंन्डुरस के बीच बुधवार को होने वाले मैच के विजेता से होगा। 

You May Also Like

English News