FIFA U-17 World Cup: फाइनल में आमने-सामने होंगे इंग्लैंड और स्पेन

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला शनिवार को स्पेन और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. इंग्लैंड और स्पेन ने बुधवार को सेमीफाइनल में क्रमश: ब्राजील और माली को 3-1 के समान स्कोर से मात देते हुए खिताबी भिड़ंत तय की. ब्राजील और माली शनिवार को ही तीसरे स्थान के लिए मुकाबला करेंगी.FIFA U-17 World Cup: फाइनल में आमने-सामने होंगे इंग्लैंड और स्पेनINDvNZ: इन खिलाडीयों की वजह से पुणे वन-डे में टीम इंडिया को मिली जीत

इंग्लैंड ने कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में ब्राजील को अपने बेहतरीन स्ट्राइकर रिहान ब्रिवस्टर की हैट्रिक के दम पर मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई. इंग्लैंड के लिए ब्रिवस्टर ने 10वें, 39वें और 77वें मिनट में गोल दागे. ब्राजील के लिए एक मात्र गोल वेस्ले ने 21वें मिनट में किया. 

वहीं, मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मैच में स्पेन ने अबेल रुइज द्वारा 19वें और 43वें मिनट में और फेरान टोरेस द्वारा 71वें मिनट में किए गए गोल के दम पर माली को मात देकर फाइनल का सफर तय किया. माली के लिए एकमात्र गोल नडियाये ने 74वें मिनट में किया.

यह चौथी बार है, जब स्पेन ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है. हालांकि वह इससे पहले एक भी बार खिताब अपने नाम नहीं कर सकी. इससे पहले वह 1991 में घाना से और 2003 में ब्राजील से 0-1 के अंतर से हार गई थी. 2007 में नाइजीरिया ने उसे हराया था. 1997 और 2009 में वह तीसरे स्थान पर रही थी.

You May Also Like

English News