FIFA U-17 World Cup: माली ने घाना को 2-1 हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

भारत में हो रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप में अब खिताबी दावे पर अफ्रीकी चुनौती का दारोमदार माली पर होगा। क्वार्टर फाइनल में माली ने शनिवार को घाना को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। माली का मुकाबला सेमीफाइनल में स्पेन और ईरान के बीच खेले जाने वाले क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से होगा। FIFA U-17 World Cup: माली ने घाना को 2-1 हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश
इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में बारिश के बीच खेले गए मुकाबले में मैदान पर फिसलन के बावजूद माली के खिलाड़ियों ने जबर्दस्त खेल दिखाया। माली के लिए हैदजी ड्रैम (15वां मिनट), जेमूसा टेरोरे (61) ने गोल किए जबकि घाना के लिए कुदस मोहम्मद ने 70वें मिनट में एक गोल कर हार का अंतराल कम किया।

पिछली बार की उपविजेता माली ने आक्रामक अंदाज में मैच की शुरुआत की थी। लासाना ने दो मौकों पर अच्छे प्रयास किए लेकिन घाना की रक्षक पंक्ति ने उनके प्रयासों को विफल कर दिया। माली को अपने आक्रामक तेवरों का फायदा मिला जब हैदजी ड्रैम ने टूर्नामेंट में अपना तीसरा गोल करते हुए माली को 1-0 से आगे कर दिया। 

दो बार की चैंपियन घाना की टीम को फिसलन भरे मैदान में खेलने में ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। माली की टीम को भी दिक्कत हो रही थी लेकिन उसने हालात के अनुसार सामंजस्य बिठा लिया था। मध्यांतर के समय माली एक गोल से आगे था। 

माली ने 61वें मिनट में टेरोरे की मदद से अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। रक्षक पंक्ति के खिलाड़ी डानलड की गलती से घाना पर गोल हो गया। घाना को उस समय मैच में बराबरी पर आने की उम्मीद लगी जब कुदस ने पेनाल्टी पर गोल कर दिया। अंतिम 20 मिनट में घाना ने प्रयास किए लेकिन वे नाकाफी रहे।

दर्शक दीर्घा में मौजूद अपने समर्थकों की हौसलाअफजाई भी घाना को अतिरिक्त रूप से प्रेरित नहीं कर सकी।  पहले हाफ में घाना के इब्राहित सुले ने गेंद को जाल में उलझा दिया था लेकिन इसे रेफरी ने अमान्य घोषित कर दिया था। यह मैच अंडर-17 अफ्रीकन कप की पुनरावृत्ति रहा। तब भी माली की टीम घाना को हराने में सफल रही थी। 

 

You May Also Like

English News