Film: यूपी में देखने को मिल सकती है पद्मावत फिल्म, इन राज्यों में बैन!

लखनऊ: अपनी रिलीज से पहले से काफी चर्चा बटोर चुकी पद्मावती से पद्मावत बन चुकी फिल्म 25 जनवरी केा रिलीज हो गयी। यह फिल्म किन राज्यों में दर्शकों को देखने को मिल सकेगी और किन राज्यों में नहीं, यह सवाल अभी साफ नहीं है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में फिलहाल इस फिल्म पर बैन लगा है।

वहीं इस बीच एक अच्छी खबर है कि उत्तर प्रदेश में फिलहाल इस फिल्म के रिलीज पर बैन नहीं लगाया गया है। उत्तर प्रदेश के लोग आसानी से इस फिल्म को देख सकेंगे। बीजेपी के गढ़ गुजरात में फिल्म ना दिखाने की बात सामने आई तो मध्य प्रदेश में भी बीजेपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि ये फिल्म नहीं दिखाएंगे।

ऐसी चर्चा है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी ने इस फिल्म को दिखाए जाने को हरी झण्डी दे दी है। अब ऐसा आखिर क्या है कि बीजेपी शासित जहां कुछ प्रदेशों में इस फिल्म को बैन करने की बात सामने आ रही है वहीं यूपी में इसके बिल्कुल उलटा है।

राजस्थान में भी बीजेपी ने फिल्म ना दिखाने का ही दावा किया गया है। चाहे गुजरात के सीएम विजय रुपाणी हों, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान हों या फिर राजस्थान में वसुंदरा राजे सबका कहना वही है जिस पर करणी सेना अड़ी है।

यानी फिल्म में राजपूत इतिहास से छेड़छाड़ और प्रदेश भर में इसका विरोध। लेकिन उत्तर प्रदेश को संजय लीला भंसाली की इस फिल्म से कोई एतराज नहीं है। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि चूंकि यूपी में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं और राजस्थान मध्यप्रदेश में होने वाले हैं तो राजपूत कार्ड का फायदा यहीं मिलेगा।

You May Also Like

English News