FIR: इस दमदार पहलवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज, जानिए क्यों?

नई दिल्ली: रेसलर प्रवीण राणा के भाई नवीन राणा और उनके साथियों से मारपीट के मामले में दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता भारतीय पहलवान सुशील कुमार और उनके समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

मारपीट की यह घटना कॉमनवेल्थ गेम्स और सीनियर एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए शुक्रवार को दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में आयोजित ट्रायल के दौरान हुई। आरोपी है कि सुशील कुमार के समर्थकों ने उनको चैलेंज करने वाले प्रवीण राणा के भाई नवीन राणा और उनके साथियों की पिटाई कर दी।

डीसीपी सेंट्रल एम.एस.रंधावा ने बताया कि दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार और उनके समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 और 341 के तहत सुशील के खिलाफ थ्प्त् दर्ज की है।

दरअसल सुशील सेमीफाइनल में प्रवीण के खिलाफ बड़ी मुश्किल से जीते। मुकाबले के बाद प्रवीण के बड़े भाई नवीन ने चीटिंग का आरोप लगाया तो सुशील के समर्थकों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

वहीं सुशील ने भी दावा किया कि मुकाबले के दौरान राणा ने उन्हें मारा। बकौल सुशील प्रवीण ने मुकाबले के दौरान मुझे पीटा, लेकिन कोई बात नहीं। यह मुझे अच्छा खेलने से रोकने की उसकी रणनीति हो सकती है। मुकाबले के बाद जो कुछ हुआ वह गलत है। मैं इसकी निंदा करता हूं।

You May Also Like

English News