FIR: आनलाइन शापिंग साइट के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज!

लखनऊ: गोमतीनगर इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने एक आनलाइन शापिंग साइट के खिलाफ अमानत में खयानत की रिपोर्ट दर्ज करायी है। पीडि़त का आरोप है कि शापिंग साइट ने उनके खाते से 16 हजार रुपये काट लिये और बिना आर्डर किये ही कई सामान बुक कर दिये।


गोमतीनगर के विपुलखण्ड इलाके में पीपी वर्मा अपने परिवार के साथ रहते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने एक शापिंग साइट से बच्चों वाली घड़ी 234 रुपये में बुक की थी। आनलाइन पैमेंट करते वक्त कम्पनी ने उनके खाते से 16612 रुपये कटा लिये। रुपये कटते ही उनके पास भुगतान को लेकर बैंक से फोन आया तो उन्होंने भुगतान न करने की बात कही।

इस पर बैंक ने उनका क्रेडिट कार्ड ब्लाक कर दिया। पीपी वर्मा ने इसके कम्पनी से शिकायत करने के लिए उसके टोल फ्री नम्बर पर काम करने की कोशिश की तो नम्बर बंद मिला। इस पर उन्होंने शापिंग साइट से आनलाइन शिकायत दर्ज करायी। कुछ दिन के बाद उसके घर कोरियर कम्पनी से शापिंग साइट ने बच्चों की पांच जोड़ी संडल भेज दी।

इसके बाद शापिंग साइट ने ई-मेल के माध्यम से पीपी वर्मा को बताया कि अभी कुछ और सामान जो उन्होंने बुक किया था, वह कम्पनी भेजेगी। कम्पनी का मेल पढऩे के बाद पीपी वर्मा सन्न रह गये, क्योंकि उन्होंने एक घड़ी के अलावा कोई और सामान बुक ही नहीं किया था। पीपी वर्मा ने फिर से ई-मेल के माध्यम से शापिंग साइट से आर्डर कैंसिल के कहा गया पर कम्पनी से कोई जवाब नहीं मिला। अब इस मामले में पीपी वर्मा ने शापिंग वेबसाइट के खिलाफ गोमतीनगर थाने में अमनात में खयानत की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com