Fire: कमला मिल कंपाउंड में भीषण आग, अब 14 लोगों की मौत, देखिए तस्वीरें!

मुंबई: मायानगरी मुंबई में कमला मिल्स कंपाउंड में भीषण आग लग जाने की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई हैए जबकि 12 से ज्यादा घायल हो गए हैं। कमला मिल्स मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थित है जहां मीडिया इंडस्ट्री के कई बड़े चैनल्स के ऑफिस मौजूद हैं। मरने वालों में 12 महिलाएं और 3 पुरुष हैं। इस दर्दनाक हादसे पर पीएम और राष्टï्रपति ने भी गहराया दुख जताया है।


घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जिनमें दो की हालत गंभीर है। किंग एडवर्ड मेमोरियल हॉस्पिटल ने 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है। पुलिस ने 1.अबव रेस्तरां के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत केस दर्ज कर लिया है। आग लगने की वजह का पता फिलहाल नहीं चल पाया है।

आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग का काम चल रहा है। आग सबसे पहले 1.अबव रेस्तरां में लगी। इसका बांस और प्लास्टिक से बना शेड जलने लगा। यह आग फिर दूसरे बिल्डिंग में मौजूद दो बारों.मोजो और लंडन टैक्सी में फैल गई। रेस्तरां में मौजूद लोग वॉशरूम में छुपकर खुद को बचाने की कोशिश करने लगे और उसमें फंस गए।

उन्हें जाने का रास्ता नहीं मिला। अधिकांश लोग वॉशरूम एरिया में मारे गए हैं। जो लोग ऊपरी मंजिल में फंस गए थे वे किसी तरह साथ की बिल्डिंग में जाने में कामयाब रहे जहां से उन्हें फायर ब्रिगेड ने स्पेशल लैडर के सहारे बचाया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों में अधिकांश महिलाएं हैं जो टेरेस पर स्थित रेस्तरां में एक पार्टी में शामिल होने आई थीं।

घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की 8 गाडिय़ां मौके पर भेजी गईं। एडवर्ड मेमोरियल हॉस्पिटल हॉस्पिटल के डीन ने बताया कि घायल अवस्था में 21 लोगों को यहां लाया गया था। उधर ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल ने 10 से 15 घायलों के लाए जाने की पुष्टि की है।

बीएमसी के आयुक्त अजय मेहता और मनपा के अतिरिक्त आयुक्त ने भी घटनास्थल का दौरा किया। बीएमसी की आपदा प्रबंधन इकाई ने बताया कि मौके पर दमकल की आठ गाडिय़ांए 3 जेटी और पांच टैंकर तुरंत भेजे गए। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आसपास स्थित ऑफिस इमारतों को भी बचाने में जुट गए। आग लगते ही कर्मचारी बाहर की तरफ भागे, वे इतनी दहशत में थे कि घटना के बारे में कुछ बता नहीं पा रहे थे। इस अग्निकाण्ड को पीएम नरेन्द्र मोदी और राष्टï्रपति कोविंद नाथ ने भी गहरा दुख जताया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com