आईपीएल रिटेंशन का पहला फेज पूरा, ये खिलाड़ी होगा अमदाबाद का कप्तान

आईपीएल 2022 को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं। आईपीएल के रिटेंशन का पहला फेज भी पूरा हो चुका है। ऐसे में आईपीएल की सभी टीमों में जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है उनकी लिस्ट तक जारी कर दी गई है। ऐसे में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो मैदान पर शानदार हैं और इसके बावजूद उन्हें टीम से हटा दिया गया है। अन्य टीमों के पास मेगा ऑक्शन में कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने का मौका है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ धाकड़ खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है।

डेविड वाॅर्नर

डेविड वाॅर्नर की बल्लेबाजी शानदार है। वे बल्लेबाजी की लय में होते हैं तो अच्छेअच्छे बाॅलर्स की धज्जियां उड़ा देते हैं। ऐसे में टी20 मैचों में उनका शानदार परफार्मेंस सभी को देखने को मिला है। बता दें कि इस बार के टी20 विश्वकप में वाॅर्नर ने 7 मैच खेल कर 289 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड भी मिला है। वहीं आईपीएल में वाॅर्नर ने 150 मैच खेले और उसमें उन्होंने 5449 बना डाले।

केएल राहुल

बता दें कि केएल राहुल के धुआंधार खेल से तो हर कोई वाकिफ है। वे साल 2018 से ही पंजाब की ओर से खेल रहे हैं। उन्होंने पंजाब के लिए हर सीजन में 500 से ज्यादा रन ही बनाए हैं। 2020 में वे ऑरेंज कैप के हकदार भी रहे थे। केएल राहुल ने अब तक आईपीएल में 94 मैच खेले हैं और 3273 रन बनाए हैं।केएल राहुल अमदाबाद टीम के कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- सुरेश रैना को CSK ने नहीं किया रिटेन, दिग्गज ने दिया ये बयान

ये भी पढ़ें- लियोनल मेसी ने 7वीं बार अपने नाम किया बेलोन डी’ओर का खिताब

इयोन मोर्गन

केकेआर के शानदार बैट्समैन इयोन मोर्गन को रिटेन नहीं किया गया है। आईपीएल के मेगा ऑक्शन में वे अहमदाबाद के लिए बड़ा हथियार साबित हो सकते हैं। आईपीएल 2021 में मोर्गन ने केकेआर टीम को फाइनल में पहुंचाया था। उन्हीं की कप्तानी में टीम में साल 2019 का वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था। बता दें कि ये प्लेयर लय में होता है तो खेल के दौरान पासा ही पलट सकता है। मोर्गन भी कप्तानी के रेस में आगे चल रहे है। 

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com