Fitbit Charge 3 टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ लॉन्च, Mi Band 3 से इन मायनों में मुकाबला

Fitbit Charge 3 फिटनेस बैंड को ऑफिशियली लॉन्च कर दिया गया है। इस स्वीमप्रूफ स्मार्टवॉच की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। इस स्मार्टवॉच की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह एल्युमीनियम बॉडी के साथ ही गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन वाले स्क्रीन के साथ आता है। कंपनी ने पिछले साल अगस्त में इस फिटनेस बैंड के दूसरे वर्जन Charge 2 को लॉन्च किया था। इस नए बैंड का लुक और डिजाइन इसके पिछले वर्जन से काफी हद तक मिलता जुलता है। इसके टचस्क्रीन डिस्प्ले और फ्रंट को नए वर्जन में अपग्रेड किया गया है। Fitbit Charge 3 फिटनेस बैंड को ऑफिशियली लॉन्च कर दिया गया है। इस स्वीमप्रूफ स्मार्टवॉच की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। इस स्मार्टवॉच की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह एल्युमीनियम बॉडी के साथ ही गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन वाले स्क्रीन के साथ आता है। कंपनी ने पिछले साल अगस्त में इस फिटनेस बैंड के दूसरे वर्जन Charge 2 को लॉन्च किया था। इस नए बैंड का लुक और डिजाइन इसके पिछले वर्जन से काफी हद तक मिलता जुलता है। इसके टचस्क्रीन डिस्प्ले और फ्रंट को नए वर्जन में अपग्रेड किया गया है। आइए, जानते हैं इस फिटनेस बैंड के मुख्य फीचर्स के बारे में   अल्युमीनियम बॉडी और कॉर्निंग ग्लास का प्रोटेक्शन  इस फिटनेस स्मार्टवॉच के मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह एल्युमीनियम ग्लास बॉडी के साथ ही कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास लेयर 3 के डिस्प्ले प्रोटेक्शन लेयर के साथ आता है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस फिटनेस बैंड का डिस्प्ले इसके पहले वाले वेरिएंट के मुकाबले 40 फीसद ज्यादा रखा गया है। इसके साथ ही इस स्वीम प्रुफ स्मार्टवॉच को आप पानी के अंदर 50 मीटर तक ले जा सकते हैं। वॉटर रेसिसंटेंस होने के साथ ही यह स्वीम ट्रैकिंग करने में भी सक्षम है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच से आप बाइकिंग, रनिंग, वेट, ट्रेनिंग और योगा आदि को भी ट्रैक कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको फिट रखने के लिए कैलोरी बर्न करने से लेकर रियल टाइम स्टेटस को भी ट्रैक किया जा सकता है। इन सबको ट्रैक करने के लिए आपको बस स्मार्टवॉच के स्क्रीन पर एक स्वैप करना होता है।   50 मीटर गहरे पाने में काम करने वाला Xiaomi Mi Band 3 लॉन्च, iVoomi से होगा मुकाबला यह भी पढ़ें एक बार चार्ज करने पर चलेगा 7 दिन  कंपनी ने अपने इस लेटेस्ट स्मार्टवॉच में पिछले वेरिएंट के मुकाबले हर्ट रेट सेंसर, बेटर एक्युरेसी के लिए SpO2 सेंसर को जोड़ा है। इसके साथ ही यह सेंसर अस्थमा से लेकर स्लीप अरीना, एलर्जी आदि को भी मॉनिटर करने में सक्षम होगा। पिछले वर्जन की तरह ही आप इस फिटनेस बैंड से ऐप नोटिफिकेशन्स से लेकर कॉल्स, कैलेंडर और टेक्स्ट मैसेज को मैनेज कर सकते हैं। इस फिटनेस बैंड से आप किसी भी प्लेटफार्म से किए गए कॉल्स को एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं। एंड्रॉइड यूजर्स इस बैंड की मदद से क्विक रिप्लाई भी कर सकते हैं, इसके लिए इसमें प्रिसेट टेक्स्ट दिया गया है। इस बैंड के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें वेदर अलर्ट, अलार्म, टाइमर आदि फीचर्स भी दिया गया है। कंपनी के दावों के मुताबिक इस बैंड को एक बार चार्ज करने पर आप 7 दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं।   3,990 रुपये से शुरू फिटनेस ट्रैकर्स की रेंज के साथ फिटबिट ने भारत में रखा कदम यह भी पढ़ें दो कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध  यह फिटनेस बैंड दो कलर ऑप्शन्स- ह्यू ब्लैक विद अल्युमीनियम केस और ब्लू-ग्रे विद रोज गोल्ड अल्मुमीनियम केस में उपलब्ध है। इस बैंड की सेल नवंबर 2018 में शुरू होगी, इसकी कीमत 14,999 रुपये रखी गई है।

अल्युमीनियम बॉडी और कॉर्निंग ग्लास का प्रोटेक्शन

इस फिटनेस स्मार्टवॉच के मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह एल्युमीनियम ग्लास बॉडी के साथ ही कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास लेयर 3 के डिस्प्ले प्रोटेक्शन लेयर के साथ आता है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस फिटनेस बैंड का डिस्प्ले इसके पहले वाले वेरिएंट के मुकाबले 40 फीसद ज्यादा रखा गया है। इसके साथ ही इस स्वीम प्रुफ स्मार्टवॉच को आप पानी के अंदर 50 मीटर तक ले जा सकते हैं। वॉटर रेसिसंटेंस होने के साथ ही यह स्वीम ट्रैकिंग करने में भी सक्षम है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच से आप बाइकिंग, रनिंग, वेट, ट्रेनिंग और योगा आदि को भी ट्रैक कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको फिट रखने के लिए कैलोरी बर्न करने से लेकर रियल टाइम स्टेटस को भी ट्रैक किया जा सकता है। इन सबको ट्रैक करने के लिए आपको बस स्मार्टवॉच के स्क्रीन पर एक स्वैप करना होता है।

एक बार चार्ज करने पर चलेगा 7 दिन

कंपनी ने अपने इस लेटेस्ट स्मार्टवॉच में पिछले वेरिएंट के मुकाबले हर्ट रेट सेंसर, बेटर एक्युरेसी के लिए SpO2 सेंसर को जोड़ा है। इसके साथ ही यह सेंसर अस्थमा से लेकर स्लीप अरीना, एलर्जी आदि को भी मॉनिटर करने में सक्षम होगा। पिछले वर्जन की तरह ही आप इस फिटनेस बैंड से ऐप नोटिफिकेशन्स से लेकर कॉल्स, कैलेंडर और टेक्स्ट मैसेज को मैनेज कर सकते हैं। इस फिटनेस बैंड से आप किसी भी प्लेटफार्म से किए गए कॉल्स को एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं। एंड्रॉइड यूजर्स इस बैंड की मदद से क्विक रिप्लाई भी कर सकते हैं, इसके लिए इसमें प्रिसेट टेक्स्ट दिया गया है। इस बैंड के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें वेदर अलर्ट, अलार्म, टाइमर आदि फीचर्स भी दिया गया है। कंपनी के दावों के मुताबिक इस बैंड को एक बार चार्ज करने पर आप 7 दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

दो कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध

यह फिटनेस बैंड दो कलर ऑप्शन्स- ह्यू ब्लैक विद अल्युमीनियम केस और ब्लू-ग्रे विद रोज गोल्ड अल्मुमीनियम केस में उपलब्ध है। इस बैंड की सेल नवंबर 2018 में शुरू होगी, इसकी कीमत 14,999 रुपये रखी गई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com