Flipkart की नई सर्विस फ्लिपकार्ट प्लस हुई लॉन्च, होंगे ये फायदे

ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने कस्टमर लॉयलटी प्रोग्राम Flipkart Plus लॉन्च कर दिया है. इसका ऐलान पहले ही किया गया था, लेकिन कंपनी ने इसे स्वतंत्रता दिवल के मौके पर शुरू करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि ई-कॉमर्स कंपनियां एक्स्क्लूसिव ऑफर्स, फास्ट डिलिवरी और दूसरों से पहले प्रोडक्ट का ऐक्सेस देने के लिए कस्टमर लॉयलटी प्रोग्राम चलाती हैं.  

फ्लिपकार्ट प्लस ऐमेज़ॉन की प्राइम सर्विस जैसी ही है. हालांकि प्राइम सर्विस के लिए आपको 999 रुपये 1 साल तक के लिए देने होते हैं. हालांकि फ्लिपकार्ट प्लस के लिए कस्टमर्स को एक्स्ट्रा पैसे नहीं देने होंगे. यह सालाना सब्सक्रिप्शन है और यह 15 अगस्त 2019 तक चलेगी.

फ्लिपकार्ट प्लस का मेंबर बनने के लिए आपको सिर्फ फ्लिपकार्ट प्लस के पेज पर जाना होगा यहां आपको ऑप्शन्स मिल जाएंगे. मेंबर्शिप के दूसरे फायदे भी हैं जिनके तहत शॉपिंग करने पर रिवॉर्ड भी दिए जाएंगे.

कस्टमर्स को दिए जाएंगे Plus Coin

फ्लिपकार्ट कस्टमर्स को हर ऑर्डर पर Plus Coin डिजिटल करेंसी  देगी. इसे यूजर्स फ्लिपकार्ट के अलावा मेक माई ट्रिप, बुक माई शो, ज़ोमैटो, हॉट स्टार और कैफे कॉफी डे पर यूज कर सकते हैं.

जाहिर है फ्लिपकार्ट अपनी इस नई सर्विस से ऐमेज़ॉन से टक्कर लेना चाहती है. आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण हाल ही में अमेरिकी मल्टी ब्रांड रीटेल वॉलमार्ट ने किया है.

You May Also Like

English News