Foldable Scooter: लॉच किया गया फोल्डेबल स्कूटर, जानिए फीचर्स और दाम!

नई दिल्ली: यूरोपियन शहर लक्समबर्ग की कंपनी Ujet ने एक यूनीक स्मार्ट स्कूटर पेश किया है। यह एक फोल्डेबल स्कूटर है जो दुनिया के सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक फेयर कंज्यूमर इलेक्ट्रिक शो में पेश किया गया।


स्कूटर को यूनीक डिजाइन दिया गया है। इसका फ्रेम ऐसा है कि स्कूटर को फोल्ड किया जा सके। यह बेहद हल्का भी है। यूजेट स्कूटर में मात्र 32 किग्रा वजन है जिससे इसे कहीं भी ले जाना आसान हो जाता है। स्कूटर में एलईडी फ्रंट लाइट और एलईडी टेल लाइट के अलावा ब्रेक लाइट भी दी गई है।

स्कूटर में तीन राइडिंग मोड- ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट मिलते हैं। स्कूटर में इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो 5.44 बीएचपी की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। स्कूटर में बैटरी के दो विकल्प मिलते हैं।

छोटी बैटरी से स्कूटर फुल चार्ज होकर 70 किमी चलता है। बड़ी बैटरी से रेंज 150 किमी हो जाती है। छोटी बैटरी के साथ स्कूटर की कीमत 7000 ब्रिटिश पौंड यानि करीब 6 लाख रुपए है।

वहीं 150 किमी रेंज वाले स्कूटर के लिए 8000 ब्रिटिश पौंड करीब 7 लाख रुपए खर्च करने होंगे। स्कूटर में बैटरी दो घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इसमें रिमूवेबल बैटरी मिलती है जिसे निकालर पावरबैंक के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यूजेट स्कूटर में 3जी, जीपीएस, वाईफाई और ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलते हैं।

You May Also Like

English News