Foldable Smartphone: 93 हजार रुपये कीमत का फोल्डेबिल स्मार्टफोन मार्केट में आया!

मुम्बई: फ्लैक्सपाई ने 7.8 इंच का ऐसा नयाबा स्मार्टफोन पेश किया है जिसे आसानी से फोल्ड किया जा सकता है। यह लंबे समय तक साथ देने वाली तकनीक है। इस तकनीक पर बीते कई सालों से कोरियाई कम्पनी सैमसंग और चीनी कंपनी हुवावे कार्य कर रहे हैं लेकिन उनसे पहले गुपचुप तरीके से फ्लैसपाई ने यह कारनामा करके दिखा दिया।


इस फोन की कीमत कंपनी ने 95,300 रुपये निर्धारित की है जो किसी भी स्तर से कम नजर नहीं आती है। ट्विटर पर जारी की गई एक जानकारी के मुताबिक इस फोन को एक नवंबर से कुछ जगह उपलब्ध कराया गया है। फ्लैक्सपाई स्पोट्र्स में एक 7.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 4:3 है। गौर करन करने वाली बात यह है कि यह फोल्ड होने के बाद एक तरफ से 4 इंच रह जाती है।

यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड आधारित वॉटर ओएस ऑपरेटिंग सिस्टमद्ध पर काम करता है। कंपनी ने इसमें 6जीबी,8जीबी रैम दी है जो 128जीबी,256जीबी,512जीबी के साथ उपलब्ध होगा। कैमरे की बात करें तो इसके बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो 16 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 20 मेगापिक्सल के सेकेंड कैमरा के साथ आता है।

कंपनी के मुताबिक यह खुद के आरओ फास्ट चार्जिंग के साथ आता है जो डिवाइस को 0 से 80 फीसदी तक चार्ज मात्र एक घंटे में कर देता है। कंपनी ने इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8150 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जिसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 नाम से भी जाना जाता है। यह एक नेक्स जेनेरेशन प्रेसोसर है।

You May Also Like

English News