Four Nations Hockey: दूसरे चरण में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

भारत ने चार देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे चरण का शानदार आगाज किया है. बुधवार को भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड पर 3-1 से जीत हासिल की. भारत की ओर से ललित उपाध्याय (7वें मिनट), हरजीत सिंह (32वें मिनट) और रुपिंदर पाल सिंह (36वें मिनट) ने गोल दागे. Four Nations Hockey: दूसरे चरण में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

भारत ने मैच के 7वें मिनट में गोल का खाता खोला, जब ललित उपाध्याय ने भारत को 1-0 से बढ़त दिला दी. लेकिन 23वें मिनट में न्यूजीलैंड ने डेनियल हैरिस के गोल से 1-1 की बराबरी हासिल कर ली.

32वें मिनट में हरजीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर स्कोर 2-1 कर दिया. चार मिनट बाद ही 36वें मिनट में स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिह ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर भारत को 3-1 से आगे कर दिया. 

लेकिन, न्यूजीलैंड ने अगले ही मिनट गोल कर स्कोर कर भारत की बढ़त कम कर दी. 37वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर यह गोल हुआ. यह गोल केन रसेल ने किया. इसके बाद दोनों टीमों ने हमले जारी रखे. आखिरकार भारत ने न्यूजीलैंड पर 3-2 से जीत हासिल कर ली.

भारत को इस टूर्नामेंट के पहले चरण के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. रविवार को ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम ने भारतीय टीम को 2-1 से मात दी थी. भारत की ओर से एकमात्र गोल मनदीप सिंह ने किया था.

You May Also Like

English News