दिल्ली के सदर बाजार में चार मंजिला इमारत भरभराकर गिरी……

सदर बाजार इलाके में शुक्रवार शाम एक चार मंजिला इमारत भरभराकर गिर गयी। इमारत जर्जर अवस्था में थी। इमारत के गिरने से कुछ देर पहले उसका छज्जा गिर गया था। उसके बाद इस इमारत में दुकान करने वाले सभी व्यापारी और अन्य लोग बाहर निकल गए थे। दिल्ली के सदर बाजार में चार मंजिला इमारत भरभराकर गिरी......स्वाइन फ्लू का कहर: 23 मरीजों को हुआ स्वाइन फ्लू, अब तक मरीजों की संख्या बढ़कर 120 हो गई

हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी व निगम कर्मचारी मलबा हटाने के कार्य में जुट गए हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।  

पुलिस के अनुसार शुक्रवार शाम 5.20 बजे पुलिस को सूचना मिली कि सदर बाजार के पान मंडी स्थित एक इमारत का छज्जा गिर गया है। सूचना मिलते ही पुलिस व दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। 

तब तक चार मंजिला इमारत भरभराकर गिर गया। स्थानीय निवासी राकेश यादव ने बताया कि पांच बजे इमारत का छज्जा गिरा था। उसके बाद इमारत आगे की ओर झुक गयी। छज्जा गिरने के बाद ही यहां दुकान करने वाले लोग बाहर निकल गए।  

जांच के बाद पुलिस ने बताया कि स्वर्गीय सरदारी लाल के परिजनों ने इस इमारत को किराए पर दे रखा था। 75 साल पुरानी इस इमारत में नीचे दो दुकानें और उपर के तीन तलों पर गोदाम था। 

घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। पुलिस लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

बता दें कि इससे पहले आर्थिक राजधानी मुंबई में इमारत ढहने से 34 लोगों की मौत हो गई थी।मुंबई में हुई लगातार बारिश के दो दिन बाद यहां तंग गलियों वाले भिंडी बाजार में गुरुवार सुबह एक 117 साल पुरानी इमारत ढह गई थी।

You May Also Like

English News