Breaking News

Franklin Templeton Mutual Fund में फंसा है आपका पैसा, जानिए कंपनी ने कितनी रकम लौटाई

फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड (Franklin Templeton Mutual Fund) के Subscribers के लिए अच्‍छी खबर है। Franklin Templeton Mutual Fund ने कहा है कि 23 अप्रैल, 2020 तक 6 बंद ऋण योजनाओं (Franklin Templeton Mutual Fund Debt Schemes) ने यूनिट धारकों को 17,777.59 करोड़ रुपये लौटाए हैं, जो प्रबंधन के तहत संपत्ति (AUM) का 71 प्रतिशत है।

फंड हाउस ने एक बयान में कहा कि बांटने के लिए उपलब्ध नकदी 15 जून, 2021 तक 580 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने कहा कि फ्रैंकलिन टेम्पलटन के ट्रस्टी ने अप्रैल 2020 में हमारी 6 योजनाओं को बंद करने का फैसला किया था। यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि Covid-19 के गंभीर प्रभाव के कारण बाजार सुस्‍त गए थे। इस फैसले का एकमात्र उद्देश्य हमारे निवेशकों के लिए मूल्य की रक्षा करना था।

समापन के तहत 6 योजनाओं में फ्रैंकलिन इंडिया अल्ट्रा शॉर्ट बॉन्ड फंड, फ्रैंकलिन इंडिया लो ड्यूरेशन फंड, शॉर्ट टर्म इनकम प्लान, इनकम अपॉर्चुनिटीज फंड, क्रेडिट रिस्क फंड और डायनेमिक एक्रुअल फंड शामिल हैं। 7 जून से शुरू होने वाले हफ्ते के दौरान फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की 6 बंद योजनाओं के यूनिटधारकों को 3,205.25 करोड़ रुपये मिलेंगे। इससे पहले फंड हाउस ने 3 चरणों में संबंधित निवेशकों के बीच 14,572.34 करोड़ रुपये बांटे थे।

फ्रेंकलिन इंडिया टेम्पलटन इनकम अपॉर्चुनिटीज फंड (Franklin Income Opportunities Fund)

बता दें कि बीते साल फ्रेंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड (Franklin India Templeton Mutual Fund Latest Update) ने अपनी डेट स्कीम्स (Debt Schemes) में से 6 स्कीम को बंद करने का निर्णय लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन 6 स्कीम की एसेट वैल्यू 25,856 करोड़ रुपये थी।

6 म्यूचुअल फंड स्कीम

फ्रेंकलिन इंडिया टेम्पलटन क्रेडिट रिस्क फंड (Franklin Credit Risk Fund)

फ्रेंकलिन इंडिया टेम्पलटन डायनामिक एक्यूरियल फंड (Franklin Dynamic Accrual Fund)

फ्रेंकलिन इंडिया टेम्पलटन लो ड्यूरेशन फंड (Franklin India Low Duration Fund)

फ्रेंकलिन इंडिया टेम्पलटन शॉर्ट बॉन्ड फंड (Franklin Ultra Short Bond Fund)

फ्रेंकलिन इंडिया टेम्पलटन शॉर्ट टर्म इनकम प्लान (Franklin Short Term Income Plan)

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com