Fraud: नौकरी के लिए दुबई पहुंचे पांच भारतीयों से होटल में करायी गयी सफाई!

लखनऊ: एक जालसाज ने एक कम्पनी के मालिक को दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ठग लिये। आरोपी ने पांच लोगों को विजिट वीजे पर दुबई भेज दिया, जहां सभी लोग फंस गये और 25 दिनों तक एक होटल में साफ सफाई का काम करते रहे। अंत में उन लोगों को स्वदेश भेज दिया गया।

विदेश भेज गये लोगों ने जब कम्पनी के मालिक से रुपये वापस मांगे तो उन्होंने बताया कि एक जासलाज ने रुपये लेकर सभी को दुबई भेजा था। कम्पनी मालिक ने जब आरोपी जालसाज से लोगों के रुपये वापस मांगे तो आरोपी ने रुपये देने से इनकार करते हुए उसको जान से मारने की धमकी दी। पीडि़त कम्पनी मालिक ने अब इस संबंध में हजरतगंज कोतवाली में जालसाज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है।

इन्दिरानगर के खुरर्मनगर निवासी मोहम्मद इरशाद की लालबाग में एबीसी इण्टरप्राइजेज नाम से एक कम्पनी है। उनका कहना है कि कुछ समय पहले चौक निवासी इलियास उनकी कम्पनी आया। उसने बताया कि उसकी टूर एण्ड ट्रेवल की कम्पनी है और वह लोगों को दुबई में नौकरी दिला सकता है।

इस बात पर इरशाद ने पांच लोगों गुड्डïू ,सोनू, बशीर, जियाउर रजा और कमरान अफजल से दुबई में नौकरी के संबंध में बातचीत की। इलियास ने सभी को वीजा व टिकट दिलाने के नाम पर प्रति व्यक्ति 95 हजार रुपये की मांग की। इरशाद ने इस बारे में सभी लोगों को बताया। सभी लोग रुपये देने के लिए राजी हो गये। रुपये लेने के बाद इलियास ने सभी लोगों को दुबई का वीजा व टिकट दे दिया। इसके बाद सभी लोग लखनऊ से दुबई नौकरी के लिए पहुंचे तो पता चला कि उनके पास मौजूद वीजा नौकरी के लिए नहीं बल्कि वीजिट वीजा है।

यह बात सुन सभी लोग सन्न रह गये। इसके बाद सभी लोग 25 दिनों तक दुबई में फंसे रहे और एक होटल में उनसे साफ सफाई का काम भी कराया गया। 25 दिनों के बाद सभी लोगों को दुबई से वापस भारत डीपोर्ट कर दिया गया। वापस लौटने पर सभी लोग मोहम्मद इरशाद के पास पहुंचे और उसको दोषी मानते हुए अपने-अपने रुपये की मांग करने लगे।

सिर्फ इतना ही उन लोगों ने इरशाद को आरोपी मानते हुए उसके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करायी दी। वहीं पीडि़त इरशाद ने जब आरोपी इलियास से सम्पर्क किया और लोगों के रुपये वापस मांगे तो आरोपी ने एक भी रुपये वापस करने से इनकार करते हुए इरशाद को जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में पीडि़त इरशाद ने अब इलियास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में धोखाधड़ी, जालसाजी व धमकाने की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

You May Also Like

English News