Fraud: मेड सर्विस के नाम पर 32 हजार रुपये की ठगी!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर इलाके में मेड सर्विस देने के नाम पर जालसाजों ने एक व्यक्ति को 32 हजार रुपये का चूना लगा दिया। जालसाजों ने पीडि़त के घर एक नौकरानी को काम करने के लिए भेजा। इसके बाद नौकरी एक दिन काम करने के बाद गायब हो गयी। वहीं पीडि़त ने मेड सर्विस से सम्पर्क कर इस बात की शिकायत की पर न तो दोबारा कोई नौकरानी उनके घर आयी और न ही उनके रुपये वापस किये गये। ठगी का शिकार हुए पीडि़त ने अब इस संबंध में गाजीपुर थाने में एफआईआर दर्ज करायी है।


गाजीपुर के संजय गांधीपुरम इलाके में भूषण उपाध्याय अपने परिवार संग रहते हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले घरेलू नौकरानी के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। इसके बाद उनके पास राम प्लेसमेंट एजेंसी से एक फोन आया। फोन करने वाले ने उनको नौकरी मुहैय्या कराने की बात कही और साथ ही दो नौकारियों के फोटो भी वाट्सअप पर भेजे।

इस पर भूषण ने एक नौकरी को भेजने के लिए हामी भर दी। इस पर मेड सर्विस वालों ने नौकरी का वेतन 6 हजार रुपये प्रतिमाह और कम्पनी को 28 हजार रुपये का कमीशन पहले देने की बात कही। 14 दिसम्बर को उक्त मेड सर्विस से एक युवक दीपक नाम का एक नौकरानी को साथ लेकर भूषण के घर पहुंचा। इस पर दीपक ने नौकरानी का नाम झारखण्ड निवासी कल्याणी कुमारी बताया।

दीपक ने कागजी कार्रवाई करने की बात भूषण से की। इस पर भूषण ने कागजी कार्रवाई करते हुए दीपक को 4 हजार रुपये नकद दे दिये। इसके बाद नौकरानी ने 14 दिसम्बर से भूषण के घर काम शुरू किया। मेड सर्विस देने वाले राम प्लेसमेंट कम्पनी ने भूषण उपाध्याय से बाकी 28 हजार रुपये मांगे तो भूषण ने रुपये कम्पनी के खाते मेें जमा करने की बात कही।

इस पर कम्पनी ने उसको एक बैंक खाता का नम्बर बताया और उसमें रुपये जमा करने के लिए कहा। भूषण ने बताये गये खाते में 28 हजार रुपये जमा कर दिये। इसके अगले ही दिन यानि 15 दिसम्बर को काम करने वाली नौकरानी गायब हो गयी।

भूषण उपाध्याय ने नौकरानी को इधर-उधर तलाशा पर कोई पता नहीं चल सका। इस पर भूषण ने कम्पनी से सम्पर्क कर शिकायत की तो कम्पनी के लोगों ने उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। न तो भूषण के घर दोबारा कोई नौकरानी भेजी गयी और न ही उनके दिये गये रुपये कम्पनी ने वापस किये। अपने साथ हुई इस ठगी के मामले मेें अब पीडि़त ने गाजीपुर थाने में धोखाधड़ी और अमानत में खयानत की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com