FRIENDSHIPDAY 2018 : विश्व क्रिकेट अचंभित है इन भारतीय क्रिकेटर्स की दोस्ती से

पूरी दुनिया आज दोस्ती के रंग में रंगी हुई है, हर कोई इस बात से वाक़िफ़ है कि प्रतिवर्ष अगस्त माह के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है और इस बार दोस्ती का यह ख़ास दिन आज आया है. ऐसे में हम आपको भारतीय क्रिकेट की दोस्ती के बारे में बता रहे है जिनसे पूरा विश्व क्रिकेट भी अचंभित है…

महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना…

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना की दोस्ती से हर कोई वाक़िफ़ हैं. इन दोनों की दोस्ती में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का बड़ा योगदान है. बता दे कि दोनों ही दिग्गज IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. जहां धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान है, तो वहीं रैना इस टीम की जान हैं. 

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली…

भारतीय क्रिकेट में कभी न भूलने वाला योगदान रखने वाले ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर और क्रिकेट के ‘दादा’ सौरव गांगुली की दोस्ती करोड़ों लोगों की प्रेरणा है. भारत के इन दोनों दिग्गजों ने टीम के लिए कई दफ़ा बेहतरीन पारियां खेली है. न केवल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बल्कि बचपन में भी ये दोनों साथ में क्रिकेट खेला करते थे. 

विराट कोहली और युजवेंद्र चहल…

दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज और भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली भला दोस्ती निभाने में कैसे पीछे रह सकते हैं. टीम के युवा गेंदबाज युजवेंद्र चहल की दोस्ती लगातार 
कोहली के साथ गहरी होती जा रही है. भारतीय कप्तान के दोस्तों की लिस्ट काफी लंबी है, लेकिन चहल इन सभी में अपना ख़ास स्थान रखते हैं. 

राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले…

भारतीय क्रिकेट में अपना अमूल्य योगदान देने वाले महान गेंदबाज अनिल कुंबले और महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ की दोस्ती के किस्से काफी मशहूर तो नहीं है लेकिन इन दोनों के बीच भी अन्य भारतीय क्रिकेटर्स की तरह की दोस्ती का घनिष्ठ का रिश्ता है. 

You May Also Like

English News