Galaxy S9 लीक: जानिए, स्पेसिफिकेशन्स, कीमत और कब होगा लॉन्च

सैमसंग का अगला फ्लैगशिप यानी Galaxy S9 के बारे में जानकारियां लीक होनी शुरू हो गई हैं. इसी साल कंपनी इसे लॉन्च करेगी. रिपोर्ट्स आनी शुरू हो गई हैं जिससे अब यह साफ हो रहा है कि कंपनी का प्लान क्या है.Galaxy S9 लीक: जानिए, स्पेसिफिकेशन्स, कीमत और कब होगा लॉन्च

अब तक जितनी जानकारियां और लीक सामने आई हैं उसा आधार पर हम आपके ये बताते हैं कि Galaxy S9 में क्या हो सकता है.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 845 प्रोसेसर दिया जाएगा जिसका ऐलान हाल ही में किया गया है. इसके अलावा इसमें 6.2 इंच की क्वॉड एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है जो कर्व्ड होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार कंपनी डिस्प्ले के अंदर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा.

फोटोग्राफी के लिए इस बार कंपनी डुअल कैमरा देने की तैयारी में है. इसके अलावा दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स जो सैमसंग में होंगे इनमें Bixby ऐसिस्टेंट और इसके लिए एक डेडिकेटेड की होगा. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड सैमसंग के इस ऐसिस्टेंट को कंपनी बेहतर पर्सनल ऐसिस्टेंट बताती आई है और इसमें लगातार बदलाव और इंप्रूवमेंट भी किए जा रहे हैं.

अब सवाल ये है कि यह कब लॉन्च किया जाएगा? मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 के दौरान इसे कंपनी लॉन्च कर सकती है जो बार्सिलोना में होगा. इससे पहले रिपोर्ट थी कि इसे कंपनी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो के दौरान लॉन्च करेगी. 

एक ताजा लीक जो चीन की सोशल मीडिया वेबसाइट पर हुआ है इसके मुताबिक Galaxy S9 के दो मेमोरी वैरिएंट आएंगे. इनमें से एक में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी होगी, जबकि दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी होगी.

इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि Galaxy S9 Plus के तीन वैरिएंट लॉन्च होंगे- 64GB, 128GB और 256GB. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि इसका एक वैरिएंट और भी होगा जिसमें 512GB की मेमोरी दी जाएगी.  

कीमतों की बात करें तो कुछ रिपोर्ट्स में इसकी कीमतें भी बताई जा रही हैं. इसके मुताबिक Galaxy S9 और S9 Plus की कीमतें £689 से लेकर 7£79 हो सकती है.

You May Also Like

English News