GATE 2018: नहीं बढ़ेगी अंतिम तिथि, 5 अक्‍टूबर तक जल्द करें एप्‍लाई

इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (IIT) गुवाहाटी ने घोषणा की है कि ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्‍ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2018 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को नहीं बढ़ाया जाएगा.GATE 2018: नहीं बढ़ेगी अंतिम तिथि, 5 अक्‍टूबर तक जल्द करें एप्‍लाईAstha: जानिए इस बार करवा चौथ के दिन का मुहूर्त!

संस्‍थान ने ये भी कहा है कि चूंकि अंतिम दिवस में सर्वर डाउन हो सकता है इसलिए लास्‍ट डेट का इंतजार ना करें और जल्‍द से जल्‍द आवेदन करें. आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अक्‍टूबर है.

कहां मिलता है एडमिशन

जो स्टूडेंट्स Indian Institutes of Technology (IIT), National Institutes of Technology (NIT) और Indian institute of science (IISC) से इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन करना चाहते हैं, वे वेबसाइट gate.iitg.ac.in. पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

बता दें इस बार GATE के एग्जाम का आयोजन IIT गुवाहाटी 23 सब्जेक्ट में करेगा. जिसकी तारीख 3-4 फरवरी, 10 -11 फरवरी 2018 तय की गई है. 

ऐसे कैसे करें आवेदन

– गेट की ऑफिशल वेबसाइट gate.iitg.ac.in पर लॉगइन करें. अगर आप नए यूजर हैं तो सबसे पहले अपनी ईमेल ID और मोबाइल नंबर डाल कर रजिस्ट्रेशन करें.

– रजिस्ट्रेशन के बाद आपको आईडी और पासवर्ड मिलेगा. GATE 2018 के एप्लिकेशन फॉर्म को भरें.

– नेट बैंकिंग या फिर डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके फीस ऑनलाइन भरें. अब फॉर्म को डाउनलोड कर लें और एक प्रिंटआउट निकाल लें.

 

You May Also Like

English News