Gmail वेब को रीडिजाइन करेगा गूगल, ये हैं संभावित नए फीचर्स

जीमेल दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाली ईमेल सर्विस है. गूगल अब इसे नया डिजाइन देने की तैयारी कर रहा है. जीमेल ऐप्स मे तो हाल ही में कुछ बदलाव किए गए हैं, लेकिन जीमेल वेब में कोई खास इंटरफेस चेंज नहीं दिखा है.जीमेल दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाली ईमेल सर्विस है. गूगल अब इसे नया डिजाइन देने की तैयारी कर रहा है. जीमेल ऐप्स मे तो हाल ही में कुछ बदलाव किए गए हैं, लेकिन जीमेल वेब में कोई खास इंटरफेस चेंज नहीं दिखा है.  द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल वेब इंटरफेस को जल्द ही नया किया जाएगा. इसका डिजाइन भी बदलेगा और यूजर इंटरफेस में भी बदलाव संभव है. जीमेल वेब में बदलाव के तहत इसमें नए फीचर्स भी जोड़े जाएंगे जो सभी जीमेल यूजर्स के लिए होंगे.  गूगल ने अभी पूरी तरह ये साफ नहीं किया है कि जीमेल का नया डिजाइन कैसे होगा, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि नया वेब डिजाइन को मोबाइल ऐप के तर्ज पर बदला जाएगा. गौरतलब है कि गूगल ने 2014 में Inbox ऐप को पूरी तरह से नया डिजाइन दिया था.     रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने वादा किया है की जीमेल वेब यूजर्स को फ्रेश और क्लीन लुक मिलेगा जिसमें स्मार्ट रिप्लाई, स्नूज ईमेल के साथ ऑफलाइन सपोर्ट जैसे फीचर्स भी शामिल हैं. स्मार्ट रिप्लाई फीचर पहले से ही जीमेल ऐप में दिया जाता है जिसमें कस्टम रिप्लाई टेस्क्ट होते हैं और ये ईमेल के कॉन्टेंट के आधार पर खुद से इसके सजेशन मिलते हैं जिसे आप ईमेल के रिप्लाई के तौर पर सेंड कर सकते हैं.  रिपोर्ट्स के मुताबिक जीमेल का ऑफलाइन ऐक्सेस कंप्यूटर के लिए होगा जिसके तहत ईमेल को कंप्यूटर में ऑफलाइन स्टोर कर सकेंगे.  गूगल ने वर्ज को दिए एक स्टेटमेंट में कहा है, ‘हम जीमेल में कुछ बड़े अपडेट्स पर काम कर रहे हैं जो अभी ड्राफ्ट फेस में हैं. हमें थोड़े और समय की जरूरत है, इसलिए अभी कुछ शेयर नहीं कर सकते आने वाले समय में आपको ज्यादा जानकारियां मिलेंगी’

द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल वेब इंटरफेस को जल्द ही नया किया जाएगा. इसका डिजाइन भी बदलेगा और यूजर इंटरफेस में भी बदलाव संभव है. जीमेल वेब में बदलाव के तहत इसमें नए फीचर्स भी जोड़े जाएंगे जो सभी जीमेल यूजर्स के लिए होंगे.

गूगल ने अभी पूरी तरह ये साफ नहीं किया है कि जीमेल का नया डिजाइन कैसे होगा, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि नया वेब डिजाइन को मोबाइल ऐप के तर्ज पर बदला जाएगा. गौरतलब है कि गूगल ने 2014 में Inbox ऐप को पूरी तरह से नया डिजाइन दिया था.   

रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने वादा किया है की जीमेल वेब यूजर्स को फ्रेश और क्लीन लुक मिलेगा जिसमें स्मार्ट रिप्लाई, स्नूज ईमेल के साथ ऑफलाइन सपोर्ट जैसे फीचर्स भी शामिल हैं. स्मार्ट रिप्लाई फीचर पहले से ही जीमेल ऐप में दिया जाता है जिसमें कस्टम रिप्लाई टेस्क्ट होते हैं और ये ईमेल के कॉन्टेंट के आधार पर खुद से इसके सजेशन मिलते हैं जिसे आप ईमेल के रिप्लाई के तौर पर सेंड कर सकते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक जीमेल का ऑफलाइन ऐक्सेस कंप्यूटर के लिए होगा जिसके तहत ईमेल को कंप्यूटर में ऑफलाइन स्टोर कर सकेंगे.

गूगल ने वर्ज को दिए एक स्टेटमेंट में कहा है, ‘हम जीमेल में कुछ बड़े अपडेट्स पर काम कर रहे हैं जो अभी ड्राफ्ट फेस में हैं. हमें थोड़े और समय की जरूरत है, इसलिए अभी कुछ शेयर नहीं कर सकते आने वाले समय में आपको ज्यादा जानकारियां मिलेंगी’

You May Also Like

English News