Gold Medal: इस महिला खिलाड़ी ने दिलाया भारत को स्वर्ण पदक, रचा इतिहास!

गोल्ड कोस्ट: गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने पहला गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। मीराबाई ने 48 किलोग्राम की कैटेगरी में स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने स्नैच राउंड में 80किग्रा, 84किग्रा, 86किग्रा का भार उठाया।


वहीं क्लीन ऐंड जर्क राउंड में उन्होंने पहली बार 103 किलोग्राम, दूसरे बार 107 किलोग्राम और तीसरी बार 110 किलोग्राम का भार उठाकर भारत को पहला गोल्ड दिलाया।

स्नैच राउंड में 80 किलोग्राम वजन उठाकर उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में नया कीर्तिमान भी स्थापित किया है। इसके अलावा आखिरी राउंड में उठाया गया 86 किलोग्राम वजन कॉमनेवेल्थ में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले कॉमनवेल्थ में उन्होंने 85 किलोग्राम वजन उठाया था। बता दें कि चानू ने 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में भी सिल्वर मेडल जीता था।

इस कॉमनवेल्थ में भी भारतीय फैंस को काफी उम्मीदें थीं। कॉमनवेल्थ का पहला दिन भारतीय वेटलिफ्टर के लिए काफी शानदार रहा। चानू से पहले भारतीय वेटलिफ्टर गुरुराजा ने सिल्वर पदक जीतकर भारत के लिए पदक का खाता खोला था। उन्होंने 56 किलोग्राम की मेंस कैटेगरी में सिल्वर जीता था।

You May Also Like

English News