Good News : इस एप के डालते ही मोबाइल पर पोर्न साइट खुलते ही भजने लगेगा भजन!

लखनऊ:मोबाइल फोन पर अगर अश्लील साइट खुली तो एक एप उसको ब्लाक करने साथ ही अपने आप ही भजन बचने लगेगा। यह बात सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी, पर यह 100 प्रतिशत सच है। 

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिस ने आपत्तिजनक कंटेंट पर रोकथाम के लिए एक एप बनाया है। एप का नाम हर हर महादेव एप रखा गया हैए जो मोबाइल में पोर्न देखने की कोशिश के दौरान साइट को ब्लॉक करने वाले फिल्टर की तरह काम करेगा। एप को बनाने वाले आईएमएस के न्यूरोलॉजिस्ट का कहना है कि यह एप उन पोर्न साइट्स को फोन में ब्लॉक करता है जहां पोर्न या आपत्तिजनक कंटेंट उपलब्ध होता है।

दिलचस्प बात है कि अगर किसी ने फोन में एप को अपलोड कर लिया है और वह उसमें पोर्न देखने की कोशिश करता हैए तो एप उस साइट को ब्लॉक करके उसी दौरान भजन प्ले करने लग जाता है न्यूरोलॉजर डॉ. विजय नाथ मिश्रा का कहना है कि अगर कोई अपने फोन में आपत्तिजनक कंटेंट नहीं आने देना चाहता है तो इस एप से बेहतर फिल्टर उसे नहीं मिलेगा।

एक अंग्रेजी अखगर की खबर के मुताबिक एप को बनाने में करीब 6 महीने लगे हैं और इसमें करीब 3800 साइट्स को ब्लॉक करने का फीचर डाला गया है। उन्होंने यह भी कहा कि एप में बेहतर फीचर्स की व्यवस्था पर लगातार काम किया जा रहा है।

You May Also Like

English News