Good News: एयर इण्डिया ने दिया काशी वालों को बड़ा तोहफा, अब कोलंबो तक सीधे फ्लाइट

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी के लोगों को शुक्रवार एयर इण्डिया ने एक बड़ी सौगात से नवाजा। काशी से कोलंबो के लिए एयर इंडिया की विमान सेवा शुक्रवार से शुरू हो गई। बाबतपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने दोपहर बाद एक बजे रनवे पर हरी झंडी दिखाकर विमान सेवा शुरू की। पहले दिन 101 यात्री इस विमान से रवाना हुए।


एयर इंडिया का यह विमान हफ्ते में दो दिन कोलंबो के लिए उड़ान भरेगा। दोनों दिन यह विमान दोपहर बाद 12.35 पर बाबतपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा और शाम 3.55 पर कोलंबो के भंडारनायके  इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेगा।  इसी तरह दोनों दिन कोलंबो से 4.45 बजे शाम टेक ऑफ  करेगा और बाबतपुर एयरपोर्ट पर रात 8.20 पर उतरेगा। विमान की क्षमता 180 यात्रियों की ले जाने की है।

इस कार्यक्रम में शामिल होने आये एयर इण्डिया के प्रबंध निदेशक ने  कई यात्रियों से बात भी की। कई यात्रियों ने किराया अधिक होने की शिकायत की तो कुछ ने धन्यवाद दिया।  सभी यात्रियों को पुष्प गुच्छ तथा मिठाई और गिफ्ट पैक भी दिया गया। इस विमान से 101 यात्री सवार थे तथा 175 यात्री कोलम्बो से वापस आएंगे  इस दौरान एयरपोर्ट को काफी सजाया गया था। यर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने बताया कि एयर इंडिया जल्द ही लखनऊ, कोलकाताए दिल्ली तथा रियाद, सऊदी के लिए विमान सेवा शुरू करेगा।

वह एयरपोर्ट के सीआईपी लाउंज में मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा की कोलंबो उड़ान से हम लोगो को काफी उम्मीदे हैं। पहले दिन 100 यात्री का जाना और 175 यात्री का आना अच्छी शुरुआत है। चेयरमैन ने बताया की एयर इंडिया ने इधर बीच कई अंतर्राष्ट्रीय उड़ान शुरू की है। इनमें दिल्ली-वाशिंगटन काफी महत्वपूर्ण है। शीघ्र ही हम दिल्ली से स्टाकहोम की भी उड़ान सेवा शुरू करेंगे।

उन्होंने बताया की घरेलु उड़ान के इकोनामी क्लास में नॉन वेज देना बंद कर दिया गया है लेकिन अंतर्राष्ट्रीय तथा बिजनेस क्लास में नॉन वेज दिया जा रहा है। वाराणसी से शीघ्र ही कार्गो सेवा को भी बढ़ाया जाएगा। वाराणसी से भुवनेश्वर की विमान सेवा बंद किये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा की पैसेंजर लोड कम था इसलिए बंद करना पड़ा।       

You May Also Like

English News