Good News: पीएम मोदी का दावा 2022 तक हर बेघर को मिलेगा घर!

वाराणासी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दौरे पर हैंए जहां उन्होंने दूसरे दिन शौचालय की नींव रखकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। पीएम मोदी शाहंशाहपुर पहुंचे जहां उन्होंने पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। स्वच्छता अभियान की शुरूआत के मौके पर पीएम के साथ सीएम योगी और उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाइक भी मौजूद रहे। पीएम यही शाहंशाहपुर में आज जनसभा को भी संबोधित किया।

इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हर किसी को गंदगी के प्रति नफरत और स्वच्छता हर नागरिक की जिम्मेदारी है और शाहंशापुर के हर निवासी ने स्वच्छता का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि हमने मुश्किल काम का बीड़ा उठाया है जिसमें गरीबों को छत दिलाना सबसे अहम है।

केन्द्र सरकार और यूपी सरकार ने संकल्प लिया है कि 2022 तक हर परिवार को घर देंगे। करोड़ों घर बनने से रोजगार के नए अवसर आएंगे। पीएम मोदी बोले कि यूरोप के एक देश जितने घर बनाने हैं। कूड़े-कचरे से बिजली उत्पादन किया जाएगा जिससे 40 हजारों घरों में बिजली पहुंचेगी।

स्वच्छता का स्वभाव अभी देश में नहीं पनपा है जिनती सफाई होनी चाहिएए वो हो नहीं पा रही है। कई तरह की बीमारियों के लिए गंदगी जिम्मेदार है इसलिए घर में शौचालय बने क्योंकि इससे दवा का खर्च बचता है। पीएम मोदी ने कहा हमारे लिए दल से बड़ा देश है।

कुछ राजनेता वोट बैंक के लिए काम करते हैं  लेकिन हमारे संस्कार अलग हैं। जनसभा में उमड़ी भीड़ पर पीएम मोदी ने कहा कि जो धूप में खंड़े हैं उनकी तपस्या कभी बेकार नहीं जाने देंगे। वहीं पीएम ने यूपी सरकार और मुख्यमंत्री को दी बधाई क्योंकि उन्होंने पशु धन अरोग्य मेले की शुरुआत की है।

पीएम ने कहा कि पूरे यूपी में पशुधन अरोग्य मेलों की शुरुआत की जाएगी। अभी तक पशुओं के लिए कुछ काम नहीं किया गया था। पीएम मोदी ने किसानों को आवास योजना के तहत सर्टिफिकेट बांटे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बोले कि 9.70 लाख से ज्यादा ग्रामीण परिवारों को घर देने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि 6 महीने में 8 लाख लोगों के घर दिया गया है। 15 हजार लोगों को आवास योजना का सर्टिफिकेट दिया गया है।

You May Also Like

English News