Good News: प्रयागराज से शुरु हुई बेंगलुरू की हवाई सेवा, नन्दी ने किया शुभारम्भ!

प्रयागराज। गुरुवार को प्रयागराज भी हवाई मार्ग से जुड़ गया। इंडिगो एयरलाइन्स ने गुरुवार से बेंगलुरु की हवाई सेवा शुरू कर दी है। प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने इसका शुभारम्भ किया।


बेंगलुरु हवाई सेवा शुरु होने के साथ प्रयागराज छह शहरों से जुड़ गया है। यही नहीं कुम्भ मेले से पहले प्रयागराज कई अन्य शहरों से और जुड़ेगा। गुरुवार को 1.30 बजे कैबिनेट मंत्री ने इस फ्लाइट का उद्घाटन बम्भरौली एयरपोर्ट से किया। मंगलवार को छोड़कर इंडिगो की ये फ्लाइट हर दिन 16.40 समय पर बेंगलुरु के लिए रवाना होगी।

नागरिक उड्डयन मंत्री नन्दी ने कहा कि इंडिगो देश की अग्रणी एविएशन कंपनी है जिसका मार्केट शेयर सर्वाधिक है। इंडिगो के द्वारा विभिन्न शहरों से विमान सेवा प्रारंभ कर उत्तर प्रदेश की जनता के लिए आवागमन सुविधा में नए आयाम स्थापित किये जा रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार कंपनी का धन्यवाद करती है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत भी उत्तर प्रदेश को कई नई हवाई सेवाएं देने की योजना कंपनी ने बनाई है।

इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से पूरा सहयोग दिया जा रहा है। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत दूसरे दौर की बिडिंग में यूपी के नौ एयरपोर्ट एवं 22 एयर रूट का चयन हुआ है। इसमें प्रयागराज से 13 शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होनी है।

जेट एयरवेज ने पहले ही प्रयागराज से लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर के बीच हवाई सेवा शुरू कर दी है। इंडिगो द्वारा प्रयागराज से भोपाल, भुवनेश्वर, मुंबई, देहरादून, गोरखपुर, कोलकाता, पुणे, रायपुर के लिए भी हवाई सेवा शुरू की जानी है। यूपी मे हवाई सफर को और बेहतर और सुविधाजनक बनाने के लिए की जा रही कोशिशों की वजह से प्रदेश को रीजनल कनेक्टविटी स्कीम के तहत सर्वश्रेष्ठ राज्य का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

You May Also Like

English News