Good News: लखनऊवासियों के लिए खुशखबरी,सीएनजी के दो नए पम्प हुए शुरू !

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लंबे समय से सीएनजी की किल्लत से जूझ रहे वाहन चालकों के लिए राहत भरी खबर। ग्रीन गैस कंपनी ने बंथरा स्थित कानपुर रोड पर आईओसी के एसएस फिलिंग स्टेशन और सुल्तानपुर रोड के आईओसी पंप कलावती फिलिंग स्टेशन पर दो नए बूस्टर स्टेशन का संचालन शुरू कर दिया।


नागपुर विस्फोटक संस्थान से एनओसी के बाद चल रहे वितरण ट्रायल के सफल परीक्षण के बाद कंपनी ने बुधवार को इन पंपों से सीएनजी वितरण की घोषणा की। कंपनी के मार्केटिंग अधिकारी एसपी गुप्ता ने बताया कि दोनों ही पंपों की क्षमता रोजाना चार-चार हजार किग्रा सीएनजी सप्लाई की होगी। इनके शुरू होने से अब सुल्तानपुर रोड हाइवे और कानपुर रोड हाइवे पर चलने वाले करीब तीन हजार छोटे-बड़े सीएनजी वाहनों को गैस के लिए दूर के पंपों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

कंपनी ने दुब्बगा में तीसरे प्रस्तावित सीएनजी पंप का संचालन भी साल के अंत तक शुरू करने की बात कही है। इसे भी विस्फोटक संस्थान से एनओसी मिलने के बाद कम्प्रेशर से वितरण टेस्टिंग का काम चल रहा है। अप्रैल में पेट्रोल.डीजल चोरी के मामले पकड़े जाने के बाद मडिय़ांव व फैजाबाद रोड पर संचालित दो पंपों से सीएनजी का वितरण बंद हो गया था।

इसके बाद से ट्रांसगोमती के वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। जून में डीएम कौशल राज शर्मा ने ग्रीन गैस कंपनी के साथ पेट्रोल सप्लाई से जुड़ी तीनों तेल कंपनियों के आला अफसरों की बैठक बुलाकर राजधानी में सीएनजी सप्लाई को पंपों की संख्या शीघ्र बढ़ाने का निर्देश दिया था।

इसके लिए प्रशासन ने जीजीएल की ओर से चिह्नित 14 पंपों पर सीएनजी स्टेशन चलाने को एनओसी भी दे दी थी। इसमें से ही दो पंपों पर नए सीएनजी स्टेशन का शुभारंभ हुआ है।

You May Also Like

English News