Good News: लखनऊ के लोगो के लिए खुशखबरी, लोगों को मिलने वाली नई सुविधा!

लखनऊ: लखनऊ वासियों के लिए खुशी भरी खबर है। अब शहर वासियों को यात्रा को लेकर एक बड़ी सुविधा मिलने वाली है। लखनऊ से हवाई सेवाओं का कारवां बढ़ता जा रहा है। अमौसी एयरपोर्ट से गोरखपुर व ग्वालियर के लिए जल्द ही सीधी उड़ान शुरू हो जाएगी।


एयर ओडिशा सेवाएं देने को तैयार है। उड़ानों का कार्यक्रम जारी हो चुका है। तारीख को लेकर मंथन चल रहा है। फाइनल होने पर टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना उड़ानष् के अंतर्गत छोटी दूरियों के लिए सस्ती व किफायती विमान सेवाएं शुरू की जा रही हैं।

इसमें एटीआर श्रेणी के छोटे विमानों का प्रयोग किया जा रहा है। एयर ओडिशा ने फ्लाइटों का शेड्यूल तैयार कर लिया है और उसे अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है। इसके अनुसार लखनऊ से गोरखपुर के लिए उड़ान दोपहर 2.25 बजे उड़ान भरकर 3135 बजे पहुंच जाएगी। वहीं वापसी में गोरखपुर से फ्लाइट दोपहर 3.55 बजे रवाना होकर शाम 4.55 बजे पहुंच जाएगी।

हफ्ते में छह दिन यह सेवा यात्रियों को मिलेगी। वहीं एयर ओडिशा ही लखनऊ से ग्वालियर के लिए विमान सेवा शुरू करने जा रही है। शेड्यूल के मुताबिक ग्वालियर से दोपहर 1105 बजे फ्लाइट रवाना होकर दोपहर 2.05 बजे लखनऊ पहुंचेगी। वापसी में लखनऊ से विमान शाम 6.15 बजे रवाना होकर शाम सवा सात बजे ग्वालियर पहुंच जाएगा।

लखनऊ से जयपुर, देहरादून, इलाहाबाद, पटना के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सेवा शुरू हो चुकी है। यात्रियों की सुविधा के लिए उड़ान स्कीम के तहत सस्ती व किफायती विमान सेवाएं शुरू की जा रही हैं। इसी क्रम में गोरखपुर व ग्वालियर के लिए विमान रवाना होंगे। रवाना परए एयर ओडिशा के शेड्यूल के बारे में कोई जानकारी नहीं है। न ही एयरलाइन अधिकारियों ने इस बाबत अभी कोई बातचीत की है।

You May Also Like

English News