Good News: हिन्दी टाइपिंग वाला वायरलेस कीबोर्ड लॉन्च, जानिए इसकी कीमत!

नई दिल्ली: हिंदी टाइपिंग के प्रयोग को देखते हुए टेक्नॉलजी कंपनी लॉजिटेक ने एक स्पेशल हिंदी कीबोर्ड एमके.235 लॉन्च किया है। लॉजिटेक ने एक बयान में कहा कि एमके 235 वॉयरलेस कीबोर्ड और माउस का कॉम्बो है। जिसकी कीमत 1995 रुपये रखी गई है।


इसका लक्ष्य देशी भाषाओं में पूरी तरह से टाइपिंग समस्या का समाधान करना है। लॉजिटेक ने कहा कि जनगणना के आंकड़ों के अनुसार हिन्दी बोलने वाली आबादी 52 करोड़ है और यह देश में सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है। इसे ध्यान में रखकर यह कीबोर्ड एमके.235 उतारा गया है जो प्रौद्योगिकी और हिंदीभाषी आबादी के बीच की डिजिटल खाई को भरने का काम करेगा।

साथ ही यह हैशटैग सोचो जैसे लिखो वैसे अभियान का हिस्सा भी है जिसे कम्पनी ने लोगों को मातृभाषा में लिखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शुरू किया है।

कम्पनी ने कहा कि यह कीबोर्ड उन लोगों को सशक्त बनाने के लिए लॉन्च किया गया है जो अंग्रेजी के ऊपर हिन्दी को वरीयता देते हैं। एमके 235 एक ट्रेडिशनल फुल साइज कीबोर्ड है जिस पर देवनागरी में टाइपिंग की जा सकती है। इसकी बैटरी पर 3 साल की वारंटी दी गई है। यह कीबोर्ड वायरलेस है जो 10 मीटर दूर से भी काम करता है।

You May Also Like

English News