Good News: जल्द बाजार में आ सकती 7 सीटर Maruti Vitra Breeza !

मुम्बई: मारुति सुजुकी की Vitra Breeza बेहद कम वक्त में ही सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गई है। इतना ही नहीं यह अपने प्रतिद्वद्वियों को कड़ी टक्कर भी दे रही है। ब्रेजा के आने से पहले एसयूवी सेगमेंट पर फोर्ड इकोस्पॉर्ट का दबदबा थाए लेकिन भारत में एसयूवी के लिए जो क्रेज है उसे देखते हुए लग रहा है कि इस सेगमेंट को लेकर मारुति बड़ा प्लान बना रही है।


कारटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार मारुति एक ऐसी एसयूवी पर काम कर रही है जिसमें 7 सीटें होंगी और यह ह्यूंदै क्रेटा और आने वाली निसान किक्स को सीधी टक्कर देगी। रिपोट्र्स के अनुसारए यह एसयूवी मारुति के लाइनअप की फ्लैगशिप कार होगी। कहा जा रहा है कि इस 7 सीटर एसयूवी में कई अडवांस्ड फीचर्स होंगे। पावरफुल और फ्यूल एफ्शिंट इंजन मारुति की आने वाली इस एसयूवी की यूएसपी हो सकता है।

मारुति सुजुकी के अलावा टाटा भी एक 7 सीटर एसयूवी लाने की तैयारी कर रहा हैए जिसका नाम H7X है। देखा जाए तो बीते कुछ वक्त में कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिमांड में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

कॉम्पैक्ट एसयूवी और क्रॉसओवर की वजह से सिटी ड्राइविंग बेहद आसान हो गई है। सबसे बड़ी बात है कि इनकी पार्किंग में भी कोई दिक्कत नहीं होती है। मॉडर्न एसयूवी फ्यूल एफिशंट भी हैं यानी ईंधन की बचत करने में भी मदद करती हैं। इसके अलावा हायर सीटिंग पोजि़शन और गुड रोज प्रेज़ेंस की वजह से भी एसयूवी की डिमांड बढ़ी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com