Good News: मोदी सरकार ने बिहारवासियों को बड़ी सौगात

नई दिल्ली: केन्द्र की मोदी सरकार ने पटना मेट्रो योजना को मंजूरी दे दी है। इस बात की जानकारी बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने देते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल से स्वीकृति मिलने के बाद 13365.77 करोड़ रुपये की लागत से 31.39 किलोमीटर मेट्रो रेल का निर्माण किया जाएगा।


सुशील मोदी ने कहा कि पटना मेट्रो का शिलान्यास 17 फवरी को बेगूसराय स्थित बरौनी फर्टिलाइजर के शिलान्यास समारोह के दौरान ही करने का पीएम मोदी से आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि पटना मेट्रो की स्वीकृति पर खुशी व्यक्त करते हुए उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है।

सुशील मोदी ने प्रधानमंत्री के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति भी आभार जताया है और कहा है कि वे इसके लिए लम्बे समय से प्रयासरत थे। उन्होंने कहा कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की स्वीकृति से अन्य बड़े शहरों की तरह पटनावासियों का भी मेट्रो का वर्षों पुराना सपना पूरा होगा। आपको बता दें कि पहले चरण में मेट्रो का निर्माण पटना जंक्शन से लेकर बैरिया तक किया जाएगा।

इस रूट पर चलने वाली मेट्रो अशोक राजपथ, गांधी मैदान, राजेंद्रनगर टर्मिनल होते हुए बैरिया तक जाएगी। बैरिया में जल्द ही अंतरराज्यीय बस स्टैंड भी बनने वाला है।

ये पूरी लाइन 31 किलोमीटर लंबी होगी। वहीं दूसरे चरण में इसका निर्माण सगुना मोड़ से मीठापुर तक किया जाएगा। पहले चरण में जो मार्ग प्रस्तावित किया गया है उसमें कॉरिडोर को तीन हिस्सों में बांटा गया है। इसमें पहला कॉरिडोर पटना जंक्शन से बैरिया में प्रस्तावित अंतरराज्यीय बस अड्डा तक होगा। दूसरा कॉरिडोर मीठापुर बाइपास से दीदारगंज और तीसरा कॉरिडोर मीठापुर बाइपास से एम्स तक होगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com