Good News: 6 साल की रिमझिम यूपी सीएम से मिली, पिता की आखिरी ख्वाहिश की पूरी!

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के माल इलाके में रहने वाली 6 साल की मासूम रिमझिम ने गुरुवार को न सिर्फ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की, बल्कि अपने पिता की आखिरी ख्वाहिश भी उसने पूरी। बीते साल एक हादसे में जान गंवाने वाले माल ब्लॉक के संविदाकर्मी की छह साल की बेटी रिमझिम ने गुरुवार को सीएम योगी से मुलाकात कर उन्हें खड़ाऊं भेंट की। यह पिता की अंतिम इच्छा थी।


यह खड़ाऊं बच्ची के पिता आनंद शर्मा ने अपने हाथों से तैयार की थी लेकिन अपने जीवित रहते वह इसे सीएम तक नहीं पहुंचा सके थे। मृत्यु के पहले तक खड़ाऊं सीएम तक न पहुंचा पाने की पीड़ा उन्होंने अपनी छह साल की बच्ची रिमझिम से बांटी थी। पिता की मौत के कुछ समय बाद से ही मासूम रिमझिम यह खड़ाऊं सीएम तक पहुंचा पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने की कोशिश में जुट गई।

माल गांव के सालेहनगर में रहने वाली रिमझिम के सिर से तीन साल पहले ही मां का साया उठ चुका था। बीते साल नवंबर माह में पिता की मृत्यु से वह बिल्कुल अकेली हो गई। बच्ची की खड़ाऊं देने की इच्छा की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री योगी ने खुद बच्ची से मिलने की इच्छा जता उसे मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया। गुरुवार को सीएम आवास पहुंची रिमझिम ने अपने नन्हे हाथों से पिता द्वारा पूरी श्रद्धा व लगन के साथ तैयार की गई खड़ाऊं मुख्यमंत्री योगी को सौंपी।

इस मौके पर खुशी से दमकता बच्ची का चेहरा देख भावुक हुए सीएम योगी ने बच्ची को दुलारा। उन्होंने बच्ची को आश्वस्त किया कि वह और राज्य सरकार उसके साथ है। उसका भविष्य बेहतर बनाने को हर संभव मदद व सहायता की जाएगी।

उन्होंने मौके पर ही अपने विवेकाधीन कोष से रिमझिम को पांच लाख की आर्थिक मदद की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि उक्त राशि को मासिक आय स्कीम में निवेशित कर इससे होने वाली आय से रिमझिम की शिक्षा की व्यवस्था की जाए। इससे पहले विद्युत विभाग के साथ ही बीमा सुरक्षा की पांच-पांच लाख की आर्थिक मदद बच्ची रिमझिम को मुहैया करायी जा चुकी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com