Google का यह ऐप मोबाइल डेटा की खपत करेगा कम

गूगल ने नया ट्राइंगल ऐप लॉन्च किया है जिसका काम मोबाइल डेटा की बर्बादी पर रोक लगाना होगा। इस ऐप की टेस्टिंग फिलहाल फिलिपिंस में चल रही है और इसके ज़्यादातर फ़ीचर स्थानीय ग्लोब और स्मार्ट टेलीकॉम यूज़र के लिए काम करते हैं। इस ऐप को उन क्षेत्र के लिए बनाया गया है जहां पर रीचार्ज पैक डेटा सीमा के साथ आते हैं। ऐसे में इन जगहों में डेटा को सोच समझ कर खपत करना बेहद ही ज़रूरी है।Google का यह ऐप मोबाइल डेटा की खपत करेगा कम

Triangle ऐप आपके मौज़ूदा डेटा खपत का अध्ययन करेगा। इसके बाद आपके प्लान की डेटा सीमा पर भी गौर करेगा। डेटा बैलेंस की जांच करेगा और डेटा सेवर फ़ीचर को इस्तेमाल में लाकर अनवांछित डेटा खपत पर रोक लगाएगा। इन सबके अलावा यूज़र किसी खास ऐप को डेटा इस्तेमाल करने से रोक सकेंगे। वहीं, यूज़र ऐप द्वारा डेटा इस्तेमाल करने की समय सीमा (10-30 मिनट) भी तय कर पाएंगे। इसके बाद ऐप अपने आप ही उस खास ऐप को डेटा इस्तेमाल करने से रोक देगा।

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि इस ऐप की अभी टेस्टिंग चल रही है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इस अन्य क्षेत्र के यूज़र के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा। फिलिपिंस के लोगों के लिए यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर मौज़ूद है। अगर आप इस ऐप को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप इसका APK मिरर डाउनलोड कर सकते हैं।
वैसे, गूगल के एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर डेटा खपत पर नज़र रखने के लिए फ़ीचर पहले से मौज़ूद हैं। वहीं, सैमसंग में आपको डेटा सेवर मोड मिलता है और शाओमी में भी इस किस्म का ही फ़ीचर है।

 

You May Also Like

English News