Google के इस होम स्मार्ट स्पीकर के बिक्री कर देगी हैरान

गूगल ने हालही में अपना होम स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किया है. कंपनी ने बताया कि बिक्री की शुरुआत से ही हर सेकेंड एक होम स्मार्ट स्पीकर की बिक्री की है और अब तक 60 लाख से ज्यादा डिवाइस बेच चुकी है. इसका मतलब है कि लगभग अक्टूबर में ही कंपनी ने अपने 7.5 मिलियन गूगल होम को सेल किया है. ऐसा ही कुछ टेकक्रंच की एक रिपोर्ट में भी सामने आया है.Google के इस होम स्मार्ट स्पीकर के बिक्री कर देगी हैरानगूगल ने ये जानकारी दी है कि इन छुट्टियों के सीजन से गूगल होम का यूज़ 9 गुणा बढ़ गया है, क्योंकि अब आप ज्यादा स्मार्ट डिवाइसों को नियंत्रित कर सकते हैं, ज्यादा प्रश्न पूछ सकते हैं, ज्यादा गाने सुन सकते हैं और गूगल होम पर सहायक के साथ आप जो चाहें हर नई चीज कर सकते हैं. गूगल में अपने गूगल होम मिनी और होम के बीच में सेल का कितना डिफरेंस रहा है, इसके बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है.

प्रौद्योगिकी दिग्गज फिलहाल तीन होम डिवाइसों की बिक्री करती है, जिसमें ओरिजिनल होम, होम मैक्स और होम मिनी शामिल है. इस दौरान एक मीडिया रिपोरर्ट के मुताबिक, स्मार्ट स्पीकर सेग्मेंट में गूगल की मुख्य प्रतिद्वंद्वी अमेज़न ने ईको स्मार्ट स्पीकर्स के बिक्री के पूरी तरह आंकड़े अभी जारी नहीं किए हैं और कहा है कि इनकी बिक्री लाखों में हुई है. 

आपको बता दें कि यह दोनों ही एंट्री-लेवल स्मार्ट स्पीकर सेगमेंट में एक दूसरे को कड़ी टक्कर डें रहे हैं. इसके अलावा  अमेज़न पर अलेक्सा-आधारित स्मार्ट स्पीकर हॉलिडे सेल में सबसे ज्यादा बेचा गया प्रोडक्ट बन गया था.

You May Also Like

English News