Google अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज Google pixel 7 को अगले हफ्ते करेगा लॉन्च

Google के नए जेनरेशन वाले Pixel 7 स्मार्टफोन इसी हफ्ते लॉन्च होने वाले हैं। कंपनी 6 अक्टूबर को एक इवेंट की मेजबानी करने जा रही है, जहां Google अपनी Pixel 7 और Pixel 7 Pro को Pixel स्मार्टवॉच के साथ लॉन्च करेगी। बता दें कि Pixel 7 सीरीज के स्मार्टफोन्स Pixel 6 और Pixel 6 Pro की जगह लेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि Google ने लॉन्च से महीनों पहले Pixel 7 सीरीज के विकास की पुष्टि की थी। इसके साथ ही कंपनी ने अगले साल एक Pixel टैबलेट लॉन्च करने की भी घोषणा की थी .

इस बार भारत में लॉन्च होगा Pixel फोन

बीते कुछ सालों मे गूगल ने अपने स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च नहीं किया हैं। लेकिन इस साल, Google देश में प्रीमियम Pixel 7 और 7 Pro स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रहा है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों की लॉन्चिंग ग्लोबल इवेंट के साथ होगी या नहीं। इन फोन की डिजाइन Pixel 6 सीरीज़ के लुक्स से बहुत अलग नहीं है। वहीं अगर स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इन फोन्स को अपग्रेटेड फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है।

Pixel 7 और Pixel 7 Pro के स्पेसिफिकेशंस

डिजाइन की बात करें तो दोनों स्मार्टफोन के रियर पैनल पर कैमरा मॉड्यूल के लिए बड़े आयताकार बैंड मिलेंगे, हालांकि इस साल के मॉडल में अधिक उभरे हुए डिजाइन होंगे। इसके साथ ही फोन के बैक को डुअल-टोन ग्लास फिनिश और फ्रंट में होल-पंच डिजाइन मिल सकता है। ऑनलाइन लीक हुए फीचर्स से पता चला है कि Pixel 7, Pixel 6 की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट होगा, जबकि प्रो मॉडल समान स्क्रीन साइज के साथ आ सकता है। इसका मतलब है कि Pixel 7 Pro 6.7-इंच 120Hz पैनल के साथ आ सकता है, जबकि रेगुलर वर्जन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.3-इंच की स्क्रीन मिल सकती है।

Google के ही प्रोसेसर के साथ लॉन्च होंगे फोन्स

प्रोसेसर की बात करें तो Google ने पिछले साल से पिक्सेल फोन के लिए अपने इन-हाउस टेन्सर चिपसेट का उपयोग करना शुरू कर दिया है, इसलिए क्वालकॉम या मीडियाटेक से प्रोसेसर की जगह इन फोन्स में गूगल का प्रोसेसर मिलेगा।यानी कि Pixel 7 सीरीज़ में आपको नया-जेनरेशन Tensor 2 चिपसेट दिखेगा, जिसे लेटेस्ट LPDDR5 रैम तकनीक और UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा जा सकता है।

Pixel 7 सीरीज का कैमरा

Pixel 7 और Pixel 7 Pro में आपको 50-मेगापिक्सल Isocell GN1 मुख्य रियर कैमरा सेंसर मिल सकता है। इसके अलावा इसमें 12-मेगापिक्सल का Sony IMX381 अल्ट्रावाइड सेंसर भी हो सकता है। बता दें कि इस सेंसर को Pixel 6 लाइनअप पर भी देखा गया है। खबर आ रही है कि Pixel 7 Pro में 48-मेगापिक्सल सैमसंग GM1 टेलीफोटो सेंसर भी हो सकता है। अगर फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 11-मेगापिक्सेल का सैमसंग 3J1 सेंसर भी मिल सकता हैं।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com