Google Map पर ‘ट्रंप टावर’ के नाम की जगह दिखा ‘डंप टावर’

डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका में राष्ट्रपति पद पर चुने जाने के बाद इस पर कुछ लोग तो इसका समर्थन कर रहे हैं लेकिन वहीं कुछ लोगों की अजीबो-गरीब प्रतिक्रियाए देखने को मिली। ऐसी ही एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है।

Google Map पर 'ट्रंप टावर' के नाम की जगह दिखा 'डंप टावर'
 

दरअसल यह उस वक्त देखने को मिला जब अमेरिका के नवनिर्वाचिट राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के न्यूयॉर्क स्थित ‘ट्रंप’ टावर का नाम गूगल मैप पर ‘डंप टावर’ रख दिया गया। 

बड़ा फैसलाः देशभर में जन-धन खातों से निकासी व जमा पर रोक

अमेरिकी मीडिया की खबर के मुताबिक अगर आप गूगल मैप पर ट्रंप टावर को सर्च करते हैं तो वहां डंप टावर लिखा हुआ मिलेगा। फिलहाल अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि 70 वर्षीय ट्रंप को उनके टावर के नाम को यह नाम देने की जानकारी है या नहीं क्योंकि ट्रंप ने इस बारे में अभी तक टि्वटर पर कुछ भी नहीं कहा है। 
 

गूगल मैप पर आने वाली इस जानकारी को बदलने वालों ने इसे रूसी लिपि में भी लिख लिया है। ऐसा लगता है कि वे ट्रंप के रूस के साथ कथित संबंधों को दर्शाना चाहते हैं।  

अभी-अभी: नोटबंदी पर पीएम मोदी की बैठक, होगा सबसे बड़ा फैसला

इसके अलावा इस पूरे मामले पर भी अभी तक गूगल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। गौरतलब है कि गूगल मैप मेकर अपनी सेवा के तहत लोगों को सड़कों, कारोबार और दूसरे प्रमुख स्थलों की पूरी जानकारी देता है।

You May Also Like

English News