Google Maps लाया यह अपडेट, देख पाएंगे सालों पुरानी यात्रा की डिटेल्स

गूगल अपने हर ऐप के लिए कुछ ना कुछ नया अपडेट लेकर आ रहा है। इसी कड़ी में उसने गूगल मैप्स के लिए भा अपडेट जारी किया है। इस अपडेट का फायदा यह होगा कि अगर आप अपनी किसी पुरानी यात्रा की डिटेल्स चाहते हैं तो आपको बड़ी आसानी से मिल जाएगी।गूगल अपने हर ऐप के लिए कुछ ना कुछ नया अपडेट लेकर आ रहा है। इसी कड़ी में उसने गूगल मैप्स के लिए भा अपडेट जारी किया है। इस अपडेट का फायदा यह होगा कि अगर आप अपनी किसी पुरानी यात्रा की डिटेल्स चाहते हैं तो आपको बड़ी आसानी से मिल जाएगी।  यह अपडेट आपको सालों पुरानी यात्री की सभी डिटेल्स चुटकी बजाते उपलब्ध करवा देगी। यह आपको बताता है कि आप किन-किन जगहों पर गए थे। इसके अलावा आप वहां कितना समय रूके और आपने कहां-कहां फोटो क्लिक की। तो अपनी पुरानी यादों को एक बार फिर से जीने के लिए Google Maps के इस फीचर का इस्तेमाल करें और इन स्टेप्स को फॉलों करें।  Step-1: अपने स्मार्टफोन या फिर टैबलेट पर Google Maps ऐप को ओपेन करें।  Step-2: ऐप में ऊपर बाईं(लेफ्ट) ओर बने तीन डॉट्स बटन पर टैप करें।  Step-3: अब अपने टाइम लाइन पर टैप करें। अब आपको एक स्क्रीन दिखेगी जहां ऊपर की ओर आपको Explore your timeline दिखेगा। Let’s Go ऑप्शन पर टैप करें।  Step-4: ऊपर दाईं ओर आपको कैलेंडर आईकन का ऑप्शन दिखाई देगा(दाएं से दूसरा) इस पर टैप करें। इसके बाद एक विडों खुल कर सामने आएगा जिसमें चल रहे महीने के दिन दिख रहे होंगे। आप पिछले महीने में भी जा सकते हैं।  Step-5: अब उस दिन पर टैप करें जिस दिन की आप गूगल मैप एक्टिविटी देखना चाहते हैं। आप चुने हुए दिन की लोकेशन हिस्ट्री देख सकते हैं। इसके अलावा आप रूट से लेकर अपने ट्रिप पर कितना समय दिया इन सब की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यह अपडेट आपको सालों पुरानी यात्री की सभी डिटेल्स चुटकी बजाते उपलब्ध करवा देगी। यह आपको बताता है कि आप किन-किन जगहों पर गए थे। इसके अलावा आप वहां कितना समय रूके और आपने कहां-कहां फोटो क्लिक की। तो अपनी पुरानी यादों को एक बार फिर से जीने के लिए Google Maps के इस फीचर का इस्तेमाल करें और इन स्टेप्स को फॉलों करें।

Step-1: अपने स्मार्टफोन या फिर टैबलेट पर Google Maps ऐप को ओपेन करें।

Step-2: ऐप में ऊपर बाईं(लेफ्ट) ओर बने तीन डॉट्स बटन पर टैप करें।

Step-3: अब अपने टाइम लाइन पर टैप करें। अब आपको एक स्क्रीन दिखेगी जहां ऊपर की ओर आपको Explore your timeline दिखेगा। Let’s Go ऑप्शन पर टैप करें।

Step-4: ऊपर दाईं ओर आपको कैलेंडर आईकन का ऑप्शन दिखाई देगा(दाएं से दूसरा) इस पर टैप करें। इसके बाद एक विडों खुल कर सामने आएगा जिसमें चल रहे महीने के दिन दिख रहे होंगे। आप पिछले महीने में भी जा सकते हैं।

Step-5: अब उस दिन पर टैप करें जिस दिन की आप गूगल मैप एक्टिविटी देखना चाहते हैं। आप चुने हुए दिन की लोकेशन हिस्ट्री देख सकते हैं। इसके अलावा आप रूट से लेकर अपने ट्रिप पर कितना समय दिया इन सब की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

You May Also Like

English News