GST काउंसिल बैठक के बीच हुई सियासी जंग, कांग्रेस ने कहा- बदलाव चुनावी फायदे के लिए

गुवाहाटी में आज जीएसटी काउंसिल की बैठक में कई चीजों पर से टैक्स घट सकता है. जीएसटी को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे, जिसके बाद अब सरकार ने टैक्स कम करने के संकेत दिए हैं. सरकार रेस्तरां में खाने समेत करीब 80 फीसदी सामानों को 28 फीसदी टैक्स से कम पर ला सकती है. लेकिन, जीएसटी काउंसिल से पहले ही राज्य सरकारों ने केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया है.GST काउंसिल बैठक के बीच हुई सियासी जंग, कांग्रेस ने कहा- बदलाव चुनावी फायदे के लिएगुजरात के CM रूपाणी की कंपनी ने किया हेर-फेर, लगा 15 लाख का जुर्माना

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री और दो अन्य राज्यों के वित्तमंत्रियों का आरोप है कि सरकार गुजरात चुनाव को ध्यान में रखते हुए जीएसटी में बदलाव कर रही है. कांग्रेस की राज्य सरकारों के वित्तमंत्रियों ने केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को लिखा है कि बड़ा टैक्स लगाने का निर्णय गलत था, सरकार अब जो बदलाव कर रही है वह गुजरात चुनाव को ध्यान में रखते हुए कर रही है.

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि सरकार की नजर में गुजरात चुनाव है इसलिए वह जीएसटी में बदलाव कर रही है. वहीं पंजाब सरकार के वित्तमंत्री ने कहा है कि कांग्रेस के सुझावों को लेकर सरकार का रवैया ठीक नहीं था.  

आपको बता दें कि गुवाहाटी में दो दिवसीय जीएसटी काउंसिल की बैठक चल रही है. आज बैठक का दूसरा दिन है और कुछ बड़े फैसले हो सकते हैं. जीएसटी परिषद उच्च कर वाली 28 प्रतिशत की श्रेणी में आने वाले कुछ जरूरी वस्तुओं की संख्या घटाने पर शुक्रवार को विचार कर सकती है.

इसके साथ ही दैनिक उपभोग की वस्तुओं, प्लास्टिक उत्पादों और हस्तनिर्मित फर्नीचर के लिए जीएसटी दर में भी कमी की उम्मीद की जा रही है. जीएसटी में छोटे-छोटे बदलावों के पीछे परिषद की मंशा ग्राहकों को राहत प्रदान करने की है.

चिदंबरम ने भी किया वार 

शुक्रवार सुबह चिदंबरम ने लगातार कई ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है. चिदंबरम ने कहा है कि कांग्रेस के वित्तमंत्रियों के लगातार खतों के बाद आज जीएसटी काउंसिल के एजेंडे पर बात होगी. इन खतों में जीएसटी को लागू करने में किस तरह की खामियां आई हैं, उसपर फोकस किया गया था, सरकार इन मुद्दों से मुंह नहीं छुपा सकती है.

You May Also Like

English News