GST पर दिल्ली में आज सम्मेलन, व्यापारियों का कंफ्यूजन दूर करेंगे जेटली…

GST लागू होने के बाद अभी भी कई व्यापारियों में इसको लेकर काफी दिक्कते हैं. सरकार लगातार इनको दूर करने की कोशिश में है. गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली एक बार फिर व्यापारियों को जीएसटी का मंत्र देंगे. अरुण जेटली तालकटोरा स्टेडियम में दोपहर के करीब व्यापारियों को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि व्यापारियों को बीजेपी का वोटबैंक माना जाता है. इससे पहले भी जीएसटी लागू होने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अरुण जेटली ने CA के बीच जीएसटी मंत्र दिया था.

GST पर दिल्ली में आज सम्मेलन, व्यापारियों का कंफ्यूजन दूर करेंगे जेटली...

CA के सामने दिया था मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के कार्यक्रम जीएसटी समेत कई मुद्दों पर खुलकर बोले. इस दौरान वह देश के चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को बहलाते, समझाते, चेताते और फिर रास्ता दिखाते नजर आए. इससे पहले कार्यक्रम में पहुंचकर पीएम मोदी ने सीए के नए सिलेबस को लॉन्च किया और ICAI को स्थापना दिवस की बधाई दी. इस दौरान लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए, जिस पर पीएम मोदी ने उनका शुक्रिया अदा किया.

पीएम मोदी ने कहा कि GST भारत के अर्थव्यवस्था में एक नई राह की शुरुआत है. चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को देश की संसद ने पवित्र अधिकार दिया है. जीएसटी आर्थिक स्वास्थ्य के लिए जरूरी है. सीए अर्थजगत के बड़े स्तंभ है, जिन पर देश की आर्थिक जिम्मेदारी होती है. उन्होंने कहा कि शास्त्रों में चार पुरुषार्थ बताए गए हैं, जिसमें अर्थ, धर्म, काम और मोक्ष शामिल हैं. उन्होंने कहा कि चार्टर्ड अकाउंटेंड अर्थजगत के ऋषि-मुनि हैं, जो इस अर्थ के क्षेत्र में लोगों को मार्ग दिखाते हैं.

 

You May Also Like

English News