GST: लॉन्च के कार्यक्रम में मनमोहन ने ठुकराया चीफ गेस्ट बनने का ऑफर…

कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वो जीएसटी लॉन्च को लेकर के शुक्रवार को संसद के सेंट्रल हॉल में होने वाले कार्यक्रम का बहिष्कार करेगी। पार्टी के प्रवक्ता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने बयान जारी करके कहा कि सोच समझकर फैसला लिया है। हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यक्रम में भाग लेने पर संशय बना हुआ है। GST: लॉन्च के कार्यक्रम में मनमोहन ने ठुकराया चीफ गेस्ट बनने का ऑफर...‘मौत’ की बारिश: कहीं छत गिरी तो कहीं बिजली, 4 की हुई मौत…

सरकार जीएसटी लॉन्चिग के लिए 30 जून की आधी रात को एक विशेष सत्र आयोजित कर रही है, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इसमें विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। एनडीए सरकार के इस कदम से कांग्रेस दुविधा में पहुंच गई थी। बुधवार तक कांग्रेस पार्टी यह फैसला नहीं ले पा रही है कि वह इस विशेष आयोजन में हिस्सा ले या नहीं।

अन्य वरिष्ठ नेताओं का मानना ​​है कि व्यापारियों के विचारों को ध्यान में रखते हुए जीएसटी लागू होने से बचाया जाना चाहिए। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और एम करुणानिधि की द्रविड़ मुनेत्र कज़गम (द्रमुक) ने पहले ही इस कार्यक्रम का बहिष्कार कर रखा है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेताओं का मानना है कि वह प्रमुख विपक्षी दल है इसलिए व्यापारियों के हित में उसे इस आयोजन का बहिष्कार करना चाहिए। 

मनमोहन सिंह को मुख्य अतिथि के रूप में आयोजित किया गया था, जिसका मतलब है कि वह राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करते।

You May Also Like

English News