HBSE Result 2018 : आज घोषित होंगे हरियाणा 10वीं बोर्ड के रिजल्ट, ऐसे करें चेक

हरियाणा बोर्ड (एचबीएसई) के 10वीं का परीक्षा परिणाम आज घोषित हो सकता है। बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी है कि हरियाणा बोर्ड के 10वीं परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित होगा। बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) की ओर से रिजल्ट जारी किए जाने के बाद परीक्षार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट जागरणजोश की साइट haryana10.jagranjosh.com पर आकर भी देख सकते हैं क्योंकि आधिकारिक वेबसाइट पर लोड ज्यादा होने की वजह से वहां उन्हें असुविधा हो सकती है।हरियाणा बोर्ड (एचबीएसई) के 10वीं का परीक्षा परिणाम आज घोषित हो सकता है। बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी है कि हरियाणा बोर्ड के 10वीं परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित होगा। बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) की ओर से रिजल्ट जारी किए जाने के बाद परीक्षार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट जागरणजोश की साइट haryana10.jagranjosh.com पर आकर भी देख सकते हैं क्योंकि आधिकारिक वेबसाइट पर लोड ज्यादा होने की वजह से वहां उन्हें असुविधा हो सकती है।  हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा मार्च में आयोजित की गई थी। माना जा रहा है कि आज सोमवार (21 मई 2018) को बोर्ड अपनी अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर दोपहर तक रिजल्ट जारी कर देगा। हरियाणा बोर्ड ने 12वीं परीक्षा के परिणाम 18 मई की शाम को जारी कर दिया था, जिसके बाद से 10वीं के छात्रों में रिजल्ट को लेकर बेसब्री बढ़ गई है। हालांकि हरियाणा बोर्ड की ओर से 10वीं के रिजल्ट जारी करने की तारीख की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई।  इस साल हरियाणा बोर्ड (BSEH) की 10वीं की परीक्षा 3,83,499 छात्रों ने भाग लिया था। जबकि ढाई लाख के करीब छात्र 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। वहीं पिछले साल 10वीं की परीक्षा में 64 फीसदी के करीब छात्र पास हुए थे।  ऐसे चेक करें रिजल्ट -   - सबसे पहले haryana10.jagranjosh.com पर क्लिक करें।  - आपके सामने जो पेज खुला है, उसमें रोल नंबर, नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल-आईडी आदि जरूरी सूचनाएं डालें।  - आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा।  - भविष्य की सुविधा के लिए इस रिजल्ट का प्रिंट आउट निकलवा लें।

हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा मार्च में आयोजित की गई थी। माना जा रहा है कि आज सोमवार (21 मई 2018) को बोर्ड अपनी अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर दोपहर तक रिजल्ट जारी कर देगा। हरियाणा बोर्ड ने 12वीं परीक्षा के परिणाम 18 मई की शाम को जारी कर दिया था, जिसके बाद से 10वीं के छात्रों में रिजल्ट को लेकर बेसब्री बढ़ गई है। हालांकि हरियाणा बोर्ड की ओर से 10वीं के रिजल्ट जारी करने की तारीख की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई।

इस साल हरियाणा बोर्ड (BSEH) की 10वीं की परीक्षा 3,83,499 छात्रों ने भाग लिया था। जबकि ढाई लाख के करीब छात्र 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। वहीं पिछले साल 10वीं की परीक्षा में 64 फीसदी के करीब छात्र पास हुए थे।

ऐसे चेक करें रिजल्ट –

– सबसे पहले haryana10.jagranjosh.com पर क्लिक करें।

– आपके सामने जो पेज खुला है, उसमें रोल नंबर, नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल-आईडी आदि जरूरी सूचनाएं डालें।

– आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा।

– भविष्य की सुविधा के लिए इस रिजल्ट का प्रिंट आउट निकलवा लें।

You May Also Like

English News