कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में इतिहास लिखने की कोशिश करेगी टीम इंडिया

भारत और श्रीलंका के बीच बुधवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में एकलौता टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। यह श्रीलंका दौरे पर खेला जाने वाला टीम इंडियाा का आखिरी मैच होगा। इस मैच में विराट सेना जीत हासिल कर एक नया इतिहास लिखने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम ने इस  दौरे में अब तक कोई मैच नहीं हारी है। दो दिवसीय अभ्यास मैच भी बराबरी पर समाप्त हुआ था। इसके बाद टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में 3-0 और वनडे में 5-0 से मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। यदि बुधवार को टी-20 मैच में भी टीम इंडिया जीत हासिल कर लेती है तो पहली लगातार नौ मैचों में  जीत बार मेजबान टीम का दौरे में पूरी तरह सूपड़ा साफ कर देगी। इससे पहले ऐसा कारनामा केवल ऑस्ट्रेलियाई टीम कर सकी है।कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में इतिहास लिखने की कोशिश करेगी टीम इंडियाबांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने बनाया टेस्ट क्रिकेट का अनोखा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने साल 2009-10 में  मोहम्मद यूसुफ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई पाकिस्तान को  9-0 के अंतर से मात दी थी। दोनों टीमों के बीच सीरीज में 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी-20 मैच खेला गया था जिसमें पाकिस्तान एक भी मैच नहीं जीत सकी थी। टीम इंडिया भी इसी रिकॉर्ड की बराबरी करने की दहलीज पर खड़ी है। यदि वो टी-20 मैच में जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाती है तो ऐसा कारनामा करने वाली पहली मेहमान टीम बन जाएगी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर पर ये कारनामा किया था।

टीम इंडिया ने साल 2017 में केवल 4 टी-20 मैच खेले हैं जिनमें से 2 में उसे जीत और 2 में हार मिली है। वहीं श्रीलंकाई टीम मे 8 टी-20 खेले हैं जिसमें से 5 में उसे जीत हासिल हुई है। 

You May Also Like

English News