Honor 9i के बाद अब चार कैमरों वाला स्मार्टफोन Honor 9 Lite भारत आ रहा है

Huawei की सहायक स्मार्टफोन मेकर Honor ने पहली बार 4 कैमरों वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया था Honor 9i. अब कंपनी दूसरा क्वॉड कैमरा स्मार्टफोन यानी 4 लेंस वाला फोन लॉन्च करने की तैयारी में है.Honor 9i के बाद अब चार कैमरों वाला स्मार्टफोन Honor 9 Lite भारत आ रहा है

4 कैमरों वाला अगल स्मार्टफोन होगा Honor 9 Lite. इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. इसकी बिक्री सिर्फ फ्लिपकार्ट पर होगी. चार कैमरों के अलावा इस स्मार्टफोन की दूसरी खासियत ये है कि इसकी बॉडी ग्लास की बनी है.

गौरतलब है कि चीन में यह स्मार्टफोन पिछले साल के आखिर में लॉन्च किया गया था. इसके दो वैरिएंट लॉन्च किए गए. कीमतों की बात करें तो चीन में इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत CNY 1,199  (लगभग 11,700 रुपये) है, जबकि टॉप मॉडल की कीमत CNY 1,5600 (लगभग 15,600 रुपये) है. भारत में इसकी कीमत इसके ही आस पसा होने की उम्मीद है.  

Honor 9 Lite के स्पेसिफिकेशन्स

Honor 9 Lite में 5.65 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. इसमें HiSilicon Kirin 659 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है और इसके दो मेमोरी वैरिएंट हैं. एक वैरिएंट में 3GB रैम है जबकि दूसरे में आपको 4GB रैम मिलता है. इंटरनल मेमोरी वैरिएंट में आप 32GB और 64GB में से चुन सकते हैं. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए आप मेमोरी बढ़ा सकते हैं.   

डिस्प्ले का ऐस्पेक्ट रेश्यो ट्रेंड के लिहाज से 18:9 रखा गया है. Honor 9 Lite में Android Oreo बेस्ड EMUI 8.0 दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें दो रियर और दो सेल्फी कैमरे दिए गए हैं. डुअल कैमरा सेटअप में एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जबकि दूसरा 2 मेगापिक्सल का है. एक जैसा ही सेटअप फ्रंट और बैक में है. हालांकि रियर कैमरे में कुछ फीचर्स हैं जो इसे सेल्फी कैमरे से अलग करते हैं.  

Honor 9 Lite में 3,000mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि यह 20 घंटे की टॉकटाइम देगी.

You May Also Like

English News