Horoscope: कैसा रहने वाला है आज आपका दिन, जानिए क्या कहती है राशि!

लखनऊ: दो अक्टूबर यानि मंगलवार का दिन आपके लिए कैसे रहेगा, चलिए हम आपको बताते हैं।

मेष- निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें तो वह नाराज़ हो सकता ,सकती है। दूसरे आपसे काफी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का ग़लत फायदा न उठाएँ। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है।

वृष- अपनी सेहत सुधारें, क्योंकि कमज़ोर शरीर दिमाग को भी कमज़ोर बना देता है। जेवर और एंटीक में निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें नहीं तो मुश्किल में फंस सकते हैं। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें।

मिथुन- सेहत से जुड़ी समस्याएँ परेशानी दे सकती हैं। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। बच्चे कोई दिल खुशा करने वाली ख़बर ला सकते हैं। आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से खुद को सराबोर पाएंगे। यह प्यार की मदहोशी है इसे महसूस करें। काम के बाद आपके सहकर्मी आपको किसी छोटे घरेलू उत्सव पर आमंत्रित कर सकते हैं। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे।

कर्क- काम का दबाव बढऩे के साथ ही आप मानसिक उथलपुथल और दिक्कत महसूस करेंगे। दिन बहुत लाभदायक नहीं है। इसलिए अपनी जेब पर नजऱ रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। प्यार के मामले में आज आप गलत समझे जा सकते हैं। आपकी ईमानदारी और उम्दा तरीक़े से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

सिंह- सफलता करीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं उन्हें नजऱअंदाज़ करें। जरूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है। खास तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी और के साथ थोड़ा ज़्यादा दोस्ताना मिज़ाज का होते हुए देखेंगे। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँए लेकिन ऐसे मामलों में पडऩे से बचें जिनसे आपका कोई लेना.देना नहीं है।

कन्या- अपने बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत ख़ुशी देगा। दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नजऱ रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। घरेलू मसले आपके दिमाग पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी खऱाब कर देंगे। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। वकील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा।

तुला- दिन चढऩे पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका खय़ाल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ और शिकायत करने का मौक़ा न दें। आज रोमांस आपके दिलो.दिमाग़ पर छाया रहेगा। साझेदारी में किए गए काम आखिऱकार फ़ायदेमंद साबित होंगे लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे।

वृश्चिक- यात्रा के लिहाज़ से आप अभी कुछ कमज़ोर हैं इसलिए लंबी यात्राओं से बचने की कोशिश कीजिए। केवल एक दिन को नजऱ में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। पुराने परिचितों से मिलने जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। आप इस दिन को अपनी जि़न्दगी में कभी नहीं भूलेंगे अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूँ ही न गवाएँ तो। चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नजऱ आती हैं। पूरे दिन आपका मिज़ाज बढिय़ा रहेगा।

धनु- दूसरों के लिए खऱाब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को ख़त्म करते हैं। पैसा अचानक आपके पास आएगाए जो आपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। पारिवारिक जीवन को पर्याप्त समय और ध्यान दें। दफ़्तर में ज़्यादा वक्त बिताना घरेलू मोर्चे पर दिक्कत खड़ी कर सकता है। अपने परिवार को इस बात का एहसास होने दें कि आप उनका खय़ाल रखते हैं। प्यार.मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वन्द्वियों को अपने ग़लत कामों का फल मिलेगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिऱी वक्त पर टल सकती है।

मकर- निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। अगर आप परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे तो आप घर पर समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं। सावधान रहेंए क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। दफ़्तर में सर दर्द होने की संभावना है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआए अच्छे के लिए ही हुआ।

कुंभ- पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। निवेश के लिए अच्छा दिन हैए लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। प्यार.मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो। जीवनसाथी की खऱाब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।

मीन- रचनात्मक शौक आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे। आपकी ग़ैर.यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। सावधान रहेंए क्योंकि प्यार में पडऩा आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकता हैए लेकिन आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं। सभार-अमर उजाला

You May Also Like

English News