1 सितंबर 2017 शुक्रवार का राशिफल: जानिए सितंबर माह का पहला दिन कैसा रहेगा आपके लिए…

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि आप का दिन मिश्रित फलदायी है। आज आप थोड़े बीमार एवं बेचैनी का अनुभव करेंगे। शरीर में थकान और आलस्य एवं मन में अशांति की अनुभूति होगी। आप आज थोड़े क्रोधित रहेंगे, जिससे कार्य बिगड़ सकते हैं। व्यवहार में न्यायपूर्णता लाने का प्रयास करें। निर्धारित कार्य करने के लिए प्रयासरत रहें। धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा। आप आज जो भी प्रयत्न करें वो गलत दिशा में हो सकते हैं। सावधान रहें।1 सितंबर 2017 शुक्रवार का राशिफल: जानिए सितंबर माह का पहला दिन कैसा रहेगा आपके लिए...वृषभ (Taurus): आज का दिन सावधानी पूर्वक बिताएं, ऐसा गणेशजी सूचित करते हैं। आज किसी भी प्रकार के नए कार्य का प्रारंभ न करें। आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खान-पान में विशेष ध्यान रखना हितकर है। शारीरिक थकान और मानिसक व्याकुलता का अनुभव करेंगे। ऑफिस में कार्यभार के कारण अधिक थकान का अनुभव होगा। प्रवास लाभदायी नहीं होंगे। संभवतः आध्यात्मिकता के लिए कुछ समय निकालें।

मिथुन (Gemini): आपका दिन आमोद-प्रमोद तथा भोग-विलास में गुजरेगा। विपरीत लिंग के लोगों से भेंट होगी। मित्रों तथा प्रियजनों के साथ मनोरंजनपूर्ण प्रवास हो सकता है। वाहन सुख मिलेगा। नए वस्त्रों को पहनने के अवसर प्राप्त होगें। प्रणय के लिए आज का दिन अच्छा है। भोजन में मीठा खाने को मिल सकता है। सामाजिक सम्मान और ख्याति मिलेगी। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। पूरे दिन गणेशजी की कृपा आप पर रहेगी।

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते है कि आपका दिन अच्छी तरह से गुजरेगा। घर में शांति तथा आनंद का वातावरण रहेगा एवं सुखमय प्रसंग बनेंगे। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें यश प्राप्त होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में परिजनों के साथ हर्षोल्लास में समय गुजरेगा। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में लाभ होगा। महिला मित्रों से हुई भेंट से मन प्रसन्न रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।

सिंह (Leo): आज का दिन आनंद से गुजरेगा। आज आप अधिक कल्पनाशील बनेंगे। प्रियतम के साथ हुई भेंट शुभ फलदायी होगी। दिन भर मन प्रसन्न रहेगा। संतान की प्रगति के समाचार मिलेंगे। छात्रों के अभ्यास के लिए बहुत अच्छा समय है। मित्रों के साथ मिलन होगा। महिला मित्रों से लाभ होगा। आज आपके द्वारा परोपकार का कार्य हो सकता है ऐसा गणेशजी कहते हैं।

कन्या (Virgo): आज का दिन आपके लिए कष्टकारक हो सकता है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक तथा मानिसक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। कई परेशानियों के कारण मन व्याकुल रहेगा। स्वजनों के साथ अनबन रहेगी। माता के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। जमीन, मकान के दस्तावेजों को संभालकर रखिएगा। स्त्री तथा पानी से हानि का डर रहेगा। लोगों के समक्ष अपमान न हो। इसका विशेष ध्यान रखें।

तुला (Libra): आपका दिन शुभ फलदायी होगा, ऐसा गणेशजी कहते है। धन लाभ के योग हैं। विदेश से अच्छे समाचार आएंगे। व्यवहारिक प्रसंग के कारण यात्रा कर सकते हैं। नए कार्यों के आरंभ के लिए शुभ दिन है। शारीरिक और मानिसक तौर पर स्वस्थ्य रहेंगें। पूंजी निवेशकों के लिए अच्छा दिन है। आज का दिन भाग्यवृद्धि का है।

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी के अनुसार, आज साधारण लाभ का दिन है। व्यर्थ के खर्चे पर रोक लगानी होगी। परिवार में झगडे़ न हों इसका विशेष ध्यान रखिएगा। कुटुंब के सदस्यों के बीच की गलतफहमी को दूर करें। शारीरिक परेशानी के साथ मन में ग्लानि रहेगी। नकारात्मक मानिसकता न रखें। अनैतिक प्रविृत्तयों से दूर रहें। 

धनु (Sagittarius): गणेशजी सूचित करते हैं कि आप शारीरिक तथा मानिसक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आप निर्धारित कार्य कर सकेंगे। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। प्रवास की संभावनाएं हैं। किसी रिश्तेदार के घर मांगिलक प्रसंग में उपिस्थत रहने का अवसर आ सकता है। स्वजनों को मिलने से मन आनंदित रहेगा। दांपत्य जीवन का सुख और आनंद मिलेगा। आज आपका व्यवहार सामान्य रहेगा। रुचिकर भोजन मिल सकता है। ।

मकर (Capricorn): आज के दिन आपको सावधानीपूर्वक रहने की सूचना गणेशजी देते हैं। आज व्यावसायिक कार्यों में सहकारी हस्तक्षेप बढ़ेगा। खर्च सामान्य से अधिक रहेगा। धार्मिक, सामाजिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी तथा खर्च भी हो सकता है। पुत्र एवं रिश्तेदारों के साथ अनबन हो सकती है। अधिक परिश्रम करने पर ही आज सफलता मिलेगी। मानिसक व्याकुलता का अनुभव होगा। दुर्घटना से संभलकर चलें।

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते है कि नए कार्यों के आयोजन का प्रारंभ करने के लिए आज का दिन शुभ है। नौकरी तथा व्यापार में लाभ होने की संभावना है। देवी लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आज आप पर है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी ख्याति बढे़गी। संतान के साथ मेल अच्छा रहेगा। पत्नी और पुत्र की ओर से आनंद के समाचार मिलेंगे। विवाह के इच्छुक लोगों के लिए विवाह के संयोग हैं। आप घूमने की योजना बना सकते हैं।

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि आपका दिन अत्यंत शुभ फलदायी होगा। आज आपके लिए कार्यसफलता और उच्च अधिकारियों की कृपादृष्टि के कारण प्रसन्नता भरा दिन रहेगा। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि तथा सफलता मिलेगी। पिता तथा बड़े-बुजुर्गों से लाभ होगा। लक्ष्मी की कृपा रहेगी। रिश्तेदारों में आनंद का वातावरण बना रहेगा। मान-सम्मान तथा पदोन्नति होगी। सांसारिक जीवन आनंदमय रहेगा।

You May Also Like

English News